in

क्रिकेटर AB de Villiers बोले शाहरुख़ खान बॉलीवुड के बादशाह है, लेकिन सलमान खान कौन है?

साउथ अफ्रीका के बेहतरीन पूर्व क्रिकेट खिलाडी AB de Villiers का पूरा नाम अब्राहम बेंजामिन डी विलियर्स। इनका जन्म 17 फरवरी 1984 का जन्म बेला बेला सिटी साउथ अफ्रीका में ही हुआ था।

AB de Villiers एक बेहतरीन बल्लेबाजो में से एक है। डी विलियर्स ने बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किये हुए है। अगर बात करें इनकी शुरूआती करियर की तो इन्होने बल्लेबाज और विकेट कीपर के रूप में चुना गया था।

AB de Villiers ने 2004 में पहली बार अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। T-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार इन्होने 2006 में खेला था। साल 2016 तक विलियर्स ने वन डे और टेस्ट मैचों में 8000 रन पुरे कर लिए थे। अगर इनका एवरेज निकाले तो हर एक मैच में इन्होने 50 रन कम से कम लगाए है।

एबी डिविलियर्स ने सभी प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की, लेकिन चोटों के बाद से उन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी और एकदिवसीय और टी 20 में भी जारी रहे। हालांकि, 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और इंग्लैंड सीरीज़ में हार के साथ, उन्होंने एकदिवसीय और टी 20 कप्तानी से भी पद छोड़ दिया। 23 मई 2018 को, उन्होंने घोषणा की कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान AB de Villiers से पूछा गया की बॉलीवुड में आपके पसंदीदा अभिनेता कौन है, सलमान खान या शाहरुख़ खान। इसके जवाब में AB de Villiers ने कहा की मेरे फेवरेट शाहरुख़ खान है वही बॉलीवुड के किंग खान है। लेकिन सलमान खान कौन है में नहीं जानता।

आपको AB de Villiers के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *