in

भगवान श्री कुबेर की कृपा से इन 5 भाग्यशाली राशियाँ पर होगी पैसों बारिश, खुलेंगे किस्मत के दरवाजे।

मनुज ब्राह्मा विमान स्थितम्, गरुड़ रत्न निधि नायकम् ।
शिव सुखं मुकुटादि विभूषितम्, वर गदे दधतं भजे तुन्दिलम् ।।

आज भगवान कुबेर की विशेष कृपा इन 6 भाग्यशाली राशियाँ पर हैं। कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक और धनु। जानिए इन राशियों सहित सभी 12 राशियों का वर्तमान भविष्य।

मेष राशि: आज का दिन, साहित्य और कलात्मक पहुँच के क्षेत्र में वृद्धि के लिए शुभ है। आपके प्रियजन की यात्रा आपके दिल को खुश कर देगी। घर में शांत वातावरण रहेगा। व्यवसाय में, शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों के साथ भावनात्मक रूप से बात बिगड़ सकती है। ग्रह कार्यालय में और उच्च अधिकारियों के सामने सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष: आज माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। बेहतर होगा कि आज आप रियल एस्टेट के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से बचें। आप नकारात्मक विचारों से बंधे रहेंगे। लेकिन दोपहर में आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। आज रचनात्मकता बढ़ेगी। आप कुछ धार्मिक कार्य करेंगे।

मिथुन (Gemini): आज मिली सफलता के कारण आपका दिल खुश रहेगा। आप प्रतियोगिता को भी हरा देंगे। लेकिन बाद के मामले में घर में बहस का माहौल रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, और इससे अपराध की भावना पैदा हो सकती है। माता का स्वास्थ्य बिगड़ेगा। नकारात्मक विचार आपको निराशा के गर्त में धकेल देंगे। सावधान रहे।

कर्क: यदि आप लंबी अवधि के पेशेवरों और विपक्षों के साथ योजना बनाते हैं तो आप सफल होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ वातावरण संतोषजनक रहेगा। ग्रह कहते हैं कि पूर्व में किए गए कार्यों में सफलता सुखद रहेगी। आपके पास बाद में बेहतर समय होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। भाई-बहनों से आपको लाभ होगा। आप भावनात्मक बंधन में प्रवेश करेंगे और इससे मन की चिंता दूर होगी।

सिंह: आज आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा, ऐसा ग्रहों का कहना है। आज आप हर काम दृढ़ निश्चय के साथ करेंगे। अपने गुस्से को नियंत्रित करके अपने मन को शांत रखें। सरकारी कार्यों से आपको लाभ होगा। नौकरी और परिवार के सदस्यों से अच्छा सहयोग मिलेगा। शारीरिक स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की खरीद होगी।

कन्या: आज आपका मन अधिक भावुक रहेगा। भावनाओं के प्रवाह से दूर मत जाओ। चिंता ज़्यादा मत करना सावधान रहें। चर्चा और बहस से दूर रहें। फिर भी, एक व्यक्ति का मालिक होना अभी भी औसत व्यक्ति की पहुंच से परे है। दोपहर बाद आत्मविश्वास बढ़ेगा। समुदाय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। फिर भी अपने गुस्से पर काबू रखें।

तुला: यात्रा पर्यटन के लिए जाने और दोस्तों से लाभ प्राप्त करने के लिए आज का दिन है। नौकरी, व्यवसाय में आपको लाभ होगा। बच्चों के साथ संबंध सहज रहेंगे। विदेश से खुशखबरी सुनेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। ग्रह सलाह दे रहे हैं कि वाणी और व्यवहार के सही संतुलन के साथ शांति से काम करके सफलता प्राप्त की जा सकती है।

वृश्चिक: मजबूत मनोबल और आत्मविश्वास के साथ आप आज हर कार्य आसानी से पूरा कर लेंगे। आपकी बुद्धि और कौशल को व्यापार और व्यावसायिक क्षेत्र में भी सराहा जाएगा। आपके कार्यों से उच्च अधिकारी खुश होंगे और आपकी पदोन्नति होने की संभावना बढ़ जाएगी। पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा और उन्हें लाभ होगा। व्यापार वित्तीय लाभ का एक संयोजन है। मित्रों से लाभ होगा।

धनु: आज आपका व्यवहार धार्मिक रहेगा। किसी भी धार्मिक या मंगल कार्यक्रम में शामिल हों। आज आपका व्यवहार भी विनम्र रहेगा। हानिकारक कार्यों से दूर रहना और क्रोध को नियंत्रित करना आपके दिन को बेहतर और अधिक सफल बना देगा। आपके कार्य आसानी से पूरे होंगे। व्यवसाय में वरिष्ठ अधिकारियों का प्रोत्साहन आपको भाएगा। पदोन्नत किया जाएगा। पारिवारिक जीवन में खुशी का माहौल रहेगा।

मकर: आज के दिन ग्रह सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें और खुद पर नकारात्मक, निवारक विचार न थोपें, तभी आप कई वित्तीय संकटों से बाहर निकल पाएंगे। आकस्मिकताओं के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें। दोपहर में आप स्थिति में कुछ सुकून महसूस करेंगे। किसी पूजा स्थल पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। प्रकृति में क्रोध को नियंत्रित करना होगा।

कुंभ (Aquarius): आज के समय में तुच्छ बातों के कारण दांपत्य जीवन में कलह होगी। सांसारिक प्रश्नों और इसी तरह के मुद्दों के लिए, आज हम निष्पक्ष रूप से काम करें तो बेहतर होगा। कोर्ट-कचहरी में सावधानी रखें। सामाजिक स्थान पर अपमान न हो, इसका ध्यान रखें। ग्रह आपको नया काम शुरू न करने की सलाह दे रहे हैं। शारीरिक सुख और उत्साह में कमी रहेगी। मानसिक अशांति रहेगी। धार्मिकता और आध्यात्मिकता से आपको मानसिक शांति मिलेगी।

मीन: आज आपका मन मुक्त रहेगा। संदेह आपको प्रसन्नता का अनुभव नहीं कराएगा। प्लानिंग में देरी से आपके काम में देरी होगी। सहकर्मियों से कोई सहयोग नहीं मिलेगा। सावधान रहें कि वैवाहिक कलह लंबे समय तक न रहे। बिजनेस पार्टनर के साथ व्यवहार करते समय सावधानी रखें। मन सांसारिक चीजों से घिरा रहेगा। ग्रह कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं।

शुभम भवतु:!

नोट – उपरोक्त भविष्यवाणी चंद्र चिन्ह के तहत पैदा हुए समूह के लिए है। आपकी व्यक्तिगत कुंडली में ग्रहों की वर्तमान स्थिति, ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों के अनुसार फलदशा भिन्न हो सकती है। आप संदेह दूर करने के लिए किसी विशेषज्ञ ज्योतिषी से परामर्श कर सकते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *