in

100 में शुरू किया था यह बिज़नेस, आज कमा रही है लाखो में। जानिए किस चीज़ का है बिज़नेस

पैसा एक ऐसी चीज़े है जिसके पीछे इंसान पूरी जिंदगी भागता रहता है। कुछ इसके लिए शार्ट कट ढूंढ़ते है तो कुछ मेहनत करके इसे हासिल करते है। हम सभी अपनी जिंदगी में हमेशा एक सपना देखते है। जिसके लिए काफी मेहनत भी करते है। किसी के सपने पुरे हो पाते है तो किसी के नहीं। सपने अक्सर उन्हें लोगो के पुरे होते है जो किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानता।

हमने कई लोगो की कहानियों सुनी है जिन्होंने अपनी जिंदगी को फर्श से अर्श तक पहुँचाया है। ऐसी ही एक कहानी आज हम आपको बताये। तमिलनाडु की रहने वाली इलवार्सी ने जिंदगी में कभी हार नहीं मानी। इलवार्सी तमिलनाडु के केरल जिले में रहती है।

इलवार्सी का और इनका परिवार बचपन से ही मिठाई बनाया करता था। इलवार्सी को मिठाई और नमकीन बनाना बहुत अच्छा लगता था। शादी होने के बाद भी इलवार्सी ने इस काम को नहीं छोड़ा। इन्होने अपने घर में ही मिठाइयाँ बनाना शुरू किया और बाजार में बेचना शुरू कर दिया।

इलवार्सी के हाथ से बनी मिठाई लोगो को बहुत पसंद आयी और इलवार्सी को इनके परिवार ने भी काफी सपोर्ट किया। इलवार्सी की मिठाइयों की बढ़ती मांग को देखते हुए इन्होने अपना खुद का सुपरमार्केट खोलने के सोचा और परिवार से सलाह भी ली।

इलवार्सी ने बाद में 50 लाख रूपए का लेकर त्रिशूर में अपना एक सुपरमार्केट खोला और अपना बचपन का सपना पूरा किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *