in

सिर्फ 800 रुपये महीना कमाने वाली नीता अंबानी की शादी अंबानी परिवार में कैसे हुई?

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड  के मालिक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की शादी की आज 36वीं वर्षगांठ है । उनके परिवार की सबसे छोटी बहू राधिका ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट करते हुए कहा, “मैं भगवान से आपको अच्छा स्वास्थ्य और मन की शांति देने के लिए कहती हूं।”

लेकिन हम आपको एक हैरान कर देने वाली बात बताने जा रहे हैं, नीता अंबानी अंबानी परिवार की सदस्य बनने से पहले एक टीचर थी। नीता एक स्कूल में बतौर टीचर पढ़ाती थीं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह मुकेश अंबानी से कैसे मिलीं, उन्होंने कहा कि धीरूभाई अंबानी और कोकिला बेन ने मुझे एक डांस प्रोग्राम में देखा था। उनको मेरा डांस बहुत पसंद आया था। नीता अंबानी ने आगे बताया की अंबानी परिवार में एक कार्यक्रम था जिसमे मेरा भी डांस का कार्यकर्म था।

धीरूभाई और कोकिला बेन ने मुझे मन ही मन अपनी बहु मान लिया था। लेकिन नीता अंबानी उस समय इस शादी के लिए तैयार नहीं थी। लेकिन नीता ने शादी के लिए कुछ शर्ते राखी थी। जिसे अंबानी परिवार ने स्वीकार कर लिया था। जिसके बाद मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी साल 1985 में हो गयी थी।

आप शायद नहीं जानते होंगे, लेकिन नीता अंबानी की शादी अरेंज मैरिज से हुई थी, फिर भी यह एक लव मैरिज थी।साधारण घर में रहने वाली नीता जब पहली बार मुकेश के घर गईं तो वहा जाकर उनके होश उड़ गए थे। दरवाजा खुद मुकेश अंबानी ने खोला, जो उस वक्त सफेद शर्ट और काली पैंट पहने हुए था।

नीता को पहले से ही नृत्य और संगीत का शौक था। इसलिए जब वह 20 साल की थीं, तब नवरात्रि के लिए बिरला मातोश्री सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस इवेंट में जब धीरूभाई और कोकिला बेन भी आए तो उन्हें नीता का डांस बहुत पसंद आया और फिर उन्होंने उन्हें अपने दिल में बसा लिया।

धीरूभाई ने फिर नीता और उसके पिता को अपने ऑफिस बुलाया और कुछ सवाल पूछे, उन्होंने कहा कि क्या आप मुकेश से मिलना चाहते हैं। फिर जब नीता उनके घर गई, तो दरवाजा खोलने वाला मुकेश था, जो सादे कपड़े पहने हुए था। और वह मुस्कुराया और कहा ‘मैं मुकेश हूं।

आपको मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *