एक प्रोग्राम का लाखों रुपए फीस लेती है युवा साध्वी जया किशोरी… जानिए क्या करती है इतनी कमाई का?

0
131

जया किशोरी एक जाना माना नाम है। इनका असली नाम जया शर्मा है। यह एक साध्वी है, जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही बहुत लोकप्रियता हासिल कर ली। महज 9 साल की उम्र से ही जया किशोरी कृष्ण भजन गाने लगी थी। और इसी के साथ ही वह लोगों के बीच लोकप्रिय होती चली गई।

इसके बाद धीरे-धीरे जया शर्मा सत्संग भी करने लगी। अपनी मोटिवेशन स्पीच, भजन और सत्संग के जरिए जया शर्मा ने देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लोगों के बीच एक खास जगह बना ली। महज़ 9 साल की उम्र में ही वह शिव तांडव स्त्रोत गाती थी।

अब वह 22 साल की हो चुकी है और अब उनके फॉलोअर्स की संख्या भी लगभग लाखों में हो चुकी है। जया किशोरी भजन के साथ ही प्रवचन देने और कथा बांचने का काम भी करती है। उनके प्रवचनों को सुनने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जुटती है। उनके प्रवचन देश ही नहीं विदेशों तक में आयोजित होते हैं।

जया किशोरी के प्रोग्राम के पहले बुकिंग करानी पड़ती है और एक प्रोग्राम करने की फीस साढ़े नौ लाख तक है। कुल फीस का आधा भुगतान लगभग सवा चार लाख रुपये तक आयोजकों को करना पड़ता है। और बाकी भुगतान कार्यक्रम पूरा हो जाने के बाद आयोजक द्वारा किया जाता है।

इन सारी डील्स में उनका परिवार बहुत मदद करता है। उनके पापा एक मैनेजर की तौर पर यह सारी जिम्मेदारी संभालते हैं।

जया किशोरी का खुद का एक फाउंडेशन है जिससे वह जरूरतमंदों की सेवा करती है।

जया शर्मा अपनी कमाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा नारायण सेवा संस्थान को दान कर देती है। नारायण सेवा संस्थान दिव्यांग और अनाथ बच्चों के लिए काम करने वाली एक संस्था है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here