in , ,

यह है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं, कोई भी नहीं इनके जितना खूबसूरत

भारतीय महिलाएं पुरे विश्व में सबसे खूबसूरत मानी जाती है। हमारे देश से कई महिलाओं ने मिस वर्ल्ड और मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया है। अगर बात हॉलीवुड और बॉलीवुड की तो यहां पर एक से बढ़कर एक खूबसूरत महिलाएं देखने को मिल जाती है।

लेकिन वैज्ञानिकों के मुताबिक UK की केली ब्रूक विश्व की सबसे खूबसूरत महिला है। केली ब्रूक के शरीर में सभी अंग एक परफेक्ट साइज के है जिनसे उनकी खूबसूरती को और निखार मिलता है।

वही अगर बात करें बॉलीवुड की तो बॉलीवुड में भी बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां है जिनकी सुंदरता के लोग पूरी दुनिया में दीवाने है। भारतीय अभिनेत्रियां जैसे ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से अपनी अलग पहचान बनाई है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले है।

ज़रीन खान :- साल 2010 में सलमान खान की फिल्म वीर से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री ज़रीन खान खूबसूरती में किसी से कम नहीं है। ज़रीन खान के इंस्टाग्राम पर 90 लाख से भी अधिक फैन फोल्लोविंग है।

इलियाना डी’क्रूज़ :- इलियाना डी’क्रूज़ ने अपने करियर की शुरुआत तमिल और तेलगु फिल्मों से की थी। इलियाना डी’क्रूज़ की उम्र अभी 34 वर्ष हो चुकी है। अगर बार करें इनके बॉलीवुड सफर की तो इलियाना ने साल 2012 में बर्फी फिल्म से डेब्यू किया था।

प्रियंका चोपड़ा :- बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में प्रियंका ने अपना नाम कमाया है। प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था। प्रियंका चोपड़ा ने खूबसूरती के साथ अपने अभिनय से भी लोगो को अपना दीवाना बनाया है। प्रियंका का नाम विश्व की 100 प्रभावशाली महिलाओं की सूचि में आता है।

आलिया भट्ट :- बॉलीवुड डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट हमेशा सुर्खियों में रहती है। आलिया भट्ट ने बेहद कम समय में पॉपुलैरिटी हाशिल की है। इसके अलावा आलिया भट्ट सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से भी एक है। आलिया भट्ट का नाम बॉलीवुड की टॉप 10 खूबसूरत अभिनेत्रियों में सुमार है।

ऐश्वर्या राय बच्चन :- ऐश का नाम वर्ल्ड की टॉप 10 अभिनेत्रियों में शुमार है। ऐश ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता था। जिसके कुछ समय बाद इन्होने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी। ऐश उस समय से सबसे अधिक चर्चा में आ गयी थी जब उनके और सलमान खान की अफेयर की खबरें मीडिया हैडलाइन थी। ऐश की उम्र अभी 47 वर्ष हो चुकी है और वह आज भी बेहद खूबसूरत है।

आपको इन सभी खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में जानकर कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताएं। अगर आपके यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। धन्यवाद

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *