in

गन्ने के खेत में बिखरे मिले 500 और 2000 के नोट, पैसों के लूट के लिए लग गई लोगो की भीड़

KushiNagar News – यूपी के कुशीनगर में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब गांव के लोग अपने अपने खेत जा रहे थे। बात कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहमदा सिकटिया गांव की है। जब खेत में गन्ना काटने के लिए मजदूर खेत गए, तो उन्होंने खेत में 500 – 500 और 2000 – 2000 के नोट बिखरे देख कर सन रह गए।

देखते ही देखते खेत में लोगो की भीड़ लग गई और सब ग्रामीण पैसे लेकर अपने – अपने घर की तरफ भागने लगे। जिसको जो मिला वो उतना लेके अपने घर भी चला गया, लेकिन किसी ने नोट मिलने की जानकारी पुलिस को दे दी।

जिसके बाद पुलिस ने खेत में बिखरे नोटो को अपने कब्जे में ले लिया और बाद में किसानों से भी पैसे वापस ले लिए, पुलिस ने लगभग 1.5 लाख रुपए खेतो से बरामद किए और इतने सारे पैसे कहा से आए उसके बारे जांच भी शुरू कर दी है।

आखिर इतने नोटो के बारे में कैसे पता चला

दरसअल हाटा कोतवाली क्षेत्र के सीकटिया गांव कुशीनगर गांव के है सीताराम के खेत मे गन्ना काटने गए मजदूरों ने फटे पुराने कपड़े में कुछ बंधा हुआ गट्ठर देखा जिसे वो खोलने के इच्छुक हुए और उन्होंने जब वो गट्ठर खोला। तो देखा उस गट्ठर में 2000 और 500 के नोट थे। जिसके बाद सभी मजदूर उस नोट को लूटने लगे और खेत में लोगो का जमावड़ा लग गया। रात हो जाने के कारण किसी ने 112 पर फोन कर दिया और कुछ ही देर में पुलिस आ गई और सभी नोटो को अपने कब्जे में ले लिया।

कोतवाली प्रभारी अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि लगभग 2 लाख रुपए कब्जे मे लिए गए है और ये नोट कहा से आए इसके बारे में जांच हो रही है। जल्द ही इसके बारे में बताएंगे, फिलहाल नोट नकली है या असली इसके बारे में पुष्टि नहीं हुई है।

गांव वालो से पूछताछ में ग्रामीणों ने क्या बताया

ग्रामीणों के बातचीत करने पर ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही गांव के चौराहे से एक किराने स्टोर से 5 लाख रुपए चोरी हुए थे और वो नोट चोरो ने गन्ने के खेत मे ही छिपाए थे।

लेकिन खेत में 2 लाख रुपए ही मिले है तो बाकी के 3 लाख रुपए आखिर कहा चले गए, पुलिस फिलहाल नोटो का पता लगा रही है कि अगर ये नोट किराना स्टोर में हुए चोरी के है तो बाकी रुपए कहा गए।

थाना अधिकारी पाठक ने बताया अभी इन नोटो को चेक किया जा रहा है कि ये असली है या नकली उसके बाद ग्रामीणों द्वारा नोटो की पहचान कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

साईं बाबा की कृपा से इन 5 राशि को मिलेंगी खुशिया और सोना, बस इन सभी कामो का ना करे

150 साल बाद भगवान राम की कृपा इन 5 राशियों पर होगी, लेकिन गलती से भी इस कार्य को न करे