in

ऐश्वर्या राय और सुष्मता सेन क्यों 28 सालों से एक दूसरे से बात नहीं करते? जानिए उस रात….

बॉलीवुड एक्टर्स की फिल्मों के अलावा भी अपनी एक दुनिया है जहां उनकी दूसरे एक्टर्स से कई बार मन मुटाव हो जाता है। वैसे बॉलीवुड के एक्टर्स के लाखों फैंस है जो इन पर हमेशा नजरें गड़ाए रखते हैं कि कौन क्या कर रहा है किसका किसके साथ ब्रेकअप हुआ है या पैचअप हुआ है किसकी किसके साथ लड़ाई चल रही है। एक्टर्स की लाइफ में क्या चल रहा है यह सब जानने की इच्छा रहती है। बॉलीवुड एक्ट्रेस की लाइफ भी कहीं ना कहीं फिल्मी ही होती है।

आज हम बॉलीवुड की उन दो हीरोइनों की बात कर रहे हैं उन्होंने  हमारे देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। लेकिन उन दोनों हीरोइनों को कभी भी किसी ने एक साथ नही देखा। दोनों के बीच तकरीबन 28 साल से मनमुटाव चल रहा है। मैंगलोर में जन्मी ऐश्वर्या की पढ़ाई लिखाई सब मुंबई से हुई थी। ऐश्वर्या राय आर्किटेक्ट में अपना कैरियर बनाना चाहती थी लेकिन बाद में वह मॉडलिंग करने लगी और फिर उन्होंने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी। साल 1994 में जब ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

ऐश्वर्या राय ने मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया था। इस कंपटीशन तक आते-आते ऐश्वर्या राय काफी फेमस हो चुकी थी उनको यही लग रहा था कि इस कंपटीशन में वही जीतेगी लेकिन सुष्मिता सेन इस कंपटीशन की विनर घोषित हुई ऐश्वर्या राय को बहुत बड़ा झटका सा लगा। क्योंकि उन्हें पूरा भरोसा था की यह कंपटीशन वहीं जीतेंगी। क्योंकि उस समय तो सुष्मिता सेन को कोई जानता नहीं था। और इसके बाद सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। और सुष्मिता सेन इंडिया की पहली महिला थी जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही सुष्मिता सेन को पूरे यूनिवर्स में एक पहचान मिली।

उसके बाद ऐश्वर्या राय ने भी मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन ने भारत का नाम पूरे दुनिया में रोशन किया। माना जाता है कि दोनों के बीच इसी वजह से मनमुटाव है लेकिन सुष्मिता सेन में एक बार करण जौहर के शो में इन सब बातों को झूठा कहा था। सुष्मिता सेन ने कहा कि मेने मिस यूनिवर्स का खिताब अपनी मेहनत से जीता था मेरी किस्मत अच्छी थी कि मुझे मिला। ऐश्वर्या राय तो मुझसे बहुत सुंदर है मैं उनके साथ कोई कंपटीशन नहीं करना चाहती। मैंने कभी भी ऐश्वर्या राय के साथ खुद को  कंपेयर नहीं किया।

Written by Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड और देश विदेश के खबरों पर लेख लिख रहे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.