in

मकान की खुदाई करते समय कुछ ऐसा निकला, जिसने मकान मालिक करोड़पति बना दिया

फरीदाबाद के छायासा गांव से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। इस गांव में एक मकान की नींव खोदी जा रही थी। तभी वहां से कुछ ऐसा मिला, जिसने सबके होश उड़ा दिए और तब से फरीदाबाद का छायासा गांव सुर्खियों में बना हुआ है।

खुदाई होने के दौरान कुछ ऐसा मकान मालिक के हाथ लगा जिसका अंदाजा खुद मकान मालिक को भी नहीं था कि वह घर बैठे लखपति बन जाएगा और उसकी किस्मत यूँ पलट जाएगी। हुआ यूं कि छायासा गांव में एक मकान की नींव खोदी जा रही थी। तभी उस मकान की खुदाई के दौरान चांदी व तांबे के सिक्के मिलने का मामला सामने आया। इसका अंदाजा खुद मकान मालिक को भी बिल्कुल नहीं था।

थाना छायासा पुलिस के अनुसार राहुल नाम का एक ग्रामीण अपना मकान बनवाने के लिए मकान की नींव खुदवा रहा था, खुदाई के दौरान चांदी और तांबे के 18 सिक्के निकाले गए किंतु इस घटना के बाद मकान मालिक राहुल ने चांदी व तांबे के सिक्के थाने में ले जाकर पुलिस को सौंप दिए। इसके बाद पुलिस मौके की जगह पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की।

पूरे गांव में राहुल की इमानदारी के चर्चे हो रहे हैं क्योंकि उसने बिना कोई लालच करें सारी बात पुलिस को जाकर बता दी और मकान से मिले चांदी व तांबे के 18 सिक्के पुलिस को सौंप दिए।

पुलिस ने बताया कि सिक्के पर 1862, 1890, 1901, 1919 और 1902 के सालों का वर्णन है। यह सिक्के तब के बताए जा रहे हैं जब भारत आजाद नहीं हुआ था। और यहां पर ब्रिटेन का शासन था। यह सारे सिक्के ब्रिटिश कालीन बताए जा रहे हैं। इन सिक्कों पर क्वीन विक्टोरिया का चित्र भी अंकित है। और उस समय क्वीन विक्टोरिया ब्रिटेन की तत्कालीन महारानी थी।

पुलिस ने पूरी घटना को संज्ञान में लेते हुए इसकी जानकारी एसडीएम अपराजिता को दी और सारे सिक्के उन्हें भेजे गए। इसके बाद एसडीएम अपराजिता ने तहसीलदार सुशील शर्मा को मौके की जगह पर भेजा और पूरे मामले को संज्ञान में लिया।

पुलिस सहित पूरे गांव में छायासा निवासी राहुल अपनी ईमानदारी के कारण खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *