in

शादी भी करना चाहती है और माँ भी बनना चाहती है जया किशोरी, शादी के बारे में ऐसा सोचती है…

जया किशोरी का नाम देश की मशहूर कथा वाचिका में से एक है। युवा साध्वी जया किशोरी के प्रवचन सुनने के लिए देशभर से लाखों लोग आते हैं। इंटरनेट पर लोग अक्सर इनकी शादी के बारे में कई बातें सर्च करते हैं। चलिए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि जया किशोरी अपनी शादी के बारे में क्या सोचती है? और क्या है जया किशोरी जी के प्लान?

जया किशोरी कहती है कि जब उन्हें शादी करने के लिए अच्छा हमसफर मिल जाएगा तब वह जरूर शादीकरेंगी। जया किशोरी आगे बताती है कि वह दूसरी महिलाओं की तरह मां का सुख भी चाहती है और शादी के बाद अपने प्रवचन भी जारी रखना चाहती हो। उनका मानना है कि जो व्यक्ति उनकी अच्छाइयों के अलावा उनकी बुराइयां को भी प्यार करें वह उनके लिए बिल्कुल परफेक्ट जीवन साथी है।

जया किशोरी कहती है कि हमने अक्सर देखा है कि कई लोगों की शादी कुछ महीनों या साल बाद ही टूट जाती है। उनका मानना है कि जो लोग शादी का फैसला तुरंत ले लेते हैं, वह एक दूसरे को समझ नहीं पाते और बाद में उन्हें अलग होना पड़ जाता है। इसीलिए शादी करने से पहले हमें अपने साथी को समझना बहुत जरूरी है और इस काम में समय लगता है।

युवा साध्वी जया किशोरी का कहना है कि आप चाहे लव मैरिज करें या फिर अरेंज मैरिज, लेकिन शादी से पहले लड़का और लड़की को एक दूसरे से जरूर मिलना चाहिए। इसके पीछे का कारण बताते हुए जया किशोरी कहती है कि जब तक आप एक दूसरे से मिलोगे  नहीं तो आप एक दूसरे को कैसे जान पाओगे। आप अगर बिना एक दूसरे को जाने शादी कर लेते हो तो वह शादी कितने दिन चल पाएगी यह कोई नहीं बता सकता।

अक्सर जया किशोरी अपने प्रवचनों में शादी के विषय को लेकर अपनी भक्तों का मार्गदर्शन करते दिखाई देती है। आप इस बारे में क्या सोचते हैं हमें कमेंट करके जरूर बताइए और इसलिए को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *