in

लोगों के घर जाकर कॉस्मेटिक का सामान बेचा करते थे, जया बच्चन ने दिलवाई थी पहली फिल्म अरशद वारसी को

मुन्ना भाई, गोलमाल और धमाल जैसी फिल्मों में अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से हँसाने वाले अभिनेता अरसद वारसी का आज जन्मदिन है। अरशद वारसी का नाम 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में हुआ था। अरशद वारसी के सर पर कभी पिता का साया नहीं रहा जिसके कारण उन्हें अपनी जिंदगी में काफी स्ट्रगल करना पड़ा था।

अरशद अपने शुरूआती समय में कॉस्मेट्रिक का सामान लोगो के घर घर जाकर बेचते थे। इस प्रकार इन्होने कई काम किये और आखिर में इन्होने अकबर सामी का डांस ग्रुप ज्वाइन कर लिया था।

अरशद वारसी ने बॉलीवुड में अभिनेता तौर पर फिल्म तेरे मेरे सपने से की जो साल 1996 में रिलीज़ हुई थी। इससे पहले अरशद वारसी 1993 में बनी फिल्म रूप की रानी चोरो का राजा फिल्म के एक गीत कोरियोग्राफ करने का अवसर मिला था। इसके आलावा अरशद वारसी ने महेश भट्ट के साथ अस्सिटेंट का काम भी किया है।

अरशद वारसी की पहली फिल्म तेरे मेरे सपने एक सफल मूवी थी। लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते है की इस में अरशद को काम करने का मौका अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन की वजह से मिला था।

एक के बाद एक कई फिल्मों में अरशद ने काम किया था, जिसके बाद साल 2003 में संजय दत्त के साथ बनी फिल्म मुन्ना भाई MBBS से अरशद को काफी पॉपुलैरिटी मिली। इसके बाद 2006 में आयी फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म भी काफी हिट मूवी थी। इस फिल्म से अरशद वारसी को फिल्मफेयर अवार्ड भी जीता था।

अरशद वारसी को फिल्म आने के बाद भी कुछ सालों तक काम नहीं मिला था। जिसके बाद इन्होने काफी स्ट्रगल किया और बहुत लोगो से काम भी माँगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उस अरशद वारसी की पत्नी मारिया गोरेटी ने इनको काफी सपोर्ट किया और मारिया उस दौरान जॉब करती थी। उनकी सैलरी से इनका घर चलता था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *