in ,

आज दिल्ली में फिर से हुई सब्जियों के दाम बढ़ोतरी, प्याज का भाव भी बड़ा, आलू की कीमत कम होने के उम्मीद

पिछले कई दिनों से भारत की राजधानी में सब्जियों की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है। प्याज कीमतों में काफी चढ़ाव आ रहा है। बीते दिनों में प्याज थोक भाव में 50 रूपए प्रति किलो तक पहुंच गया था। इससे पहले मंडियों में प्याज 20 रूपए किलो मिल रहा था, जो आज 60 से 70 रुपये मिल रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है की फरवरी आखिर तक इसकी कीमत कम हो जाएगी।

प्याज कीमतों में इजाफा होने के कारण आम आदमी तो प्याज खरीदने की भी नहीं सोच रहा। वही दिल्ली के होटल और फ़ूड स्टाल में प्याज की जगह मूली और गाजर ही दिखाई दे रही है। वैसे हम इंडियंस को खाने के साथ प्याज बहुत पसंद है।

वही थोक व्यापारियों के मुताबिक अभी मार्किट में गुजरात, नाशिक और बंगाल से प्याज का खेप नहीं आ रहा। फ़िलहाल स्टॉक में प्याज की मात्रा कम है और मांग बहुत ज्यादा है जिसके कारण कीमतों में इजाफा हो गया है। अभी जब गुजरात बंगाल से प्याज के नए खेप आएंगे तब प्याज की कीमतों में कमी देखी जा सकती है।

आलू की कीमत थोक भाव में बहुत कम
इसके साथ ही आलू कीमते भी लगातार बढ़ रही है। लेकिन आलू अभी थोक में आपको 8-10 रूपये तक है। परन्तु सामान्य मंडियों में आते ही इसकी कीमत 20 रूपए तक है। आलू की खेती इस बार भरपूर हुई है। मार्किट में आलू की कोई कमी नहीं लेकिन फिर भी आलू कीमत कम नहीं हो रही। आने वाले दिनों में आलू और प्याज दोनों आम लोग की पहुँच में आ जायेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *