in

रेलवे के इस कर्मचारी ने बच्चे की जान बचाकर, कर दिया ऐसा काम। रेल मंत्री ने खुद फ़ोन करके जताया आभार

हम हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर देखते है की फिल्म का हीरो कैसे अपनी बहादुरी से लोगो की रक्षा करता है। लेकिन असल जिंदगी में बहुत कम ऐसे किस्से सुनने को मिलते है जहा किसी ने अपनी जान जोखिम में डालकर दुसरो की जान बचाई हो।

ऐसा ही एक किस्सा मुंबई के वांगनी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला था। जहा पर एक पॉइंट्समैन जिनका नाम  मयूर शेल्खे है ने बड़ी ही बहादुरी दिखाते हुए एक बच्चे की जान बचाई। जिसके बाद उनके रेलवे मंत्रालय ने 50000 रूपए देकर और गार्ड ऑफ़ होनर के पुरष्कार से सम्मानित किया गया। मयूर शेल्खे को खुद रेल मंत्री पियूष गोयल जी ने फ़ोन करके आभार जताया।

दरअसल शनिवार को वांगनी स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 2 पर एक महिला अपने बच्चे के साथ चल रही थी। और अचानक उस महिला का बच्चा प्लेटफार्म से निचे गिर जाता है। उसी दौरान नॉन स्टॉप ट्रैन सामने से आ रही थी। महिला की आँखे कमज़ोर होने के कारण उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।

जिसके बाद पास में मौजूद ट्रैन को झंडी दिखाने वाला पॉइंट्समैन तेज़ रफ़्तार में दौड़ कर उस बच्चें को प्लेटफार्म पर धकेलता है। और खुद भी जल्दी से प्लेटफार्म पर चढ़ जाता है। ऐसे लोगो को Prime Excel की टीम दिल से सलाम करती है और आभार व्यक्त करती है।

आपको यह खबर जानकर कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताये। और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *