in

2rs का यह पुराने सिक्के की कीमत 5 लाख से भी अधिक है, जानिए किसको करें सेल

हम सभी अपनी जिंदगी में पैसा कमाना चाहते है। कुछ लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए तो कुछ लोग अपने सपने पुरे करने के लिए। ऐसे में अगर आपको लखपति बनने का मौका मिला तो क्या आप उसे छोड़ना चाहोगे? पिछले कुछ समय से हम लगातार इंटरनेट पर पुराने सिक्कों से जुडी खरीदने और बेचने से जुडी पोस्ट देख रहे है।

अगर आपको पास भी पुराने सिक्कों का कलेक्शन है तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम आ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक पड़े। आज हम आपको बताएंगे की आप कहा इन सिक्को को सेल बेच और खरीद सकते है। कुछ ऐसे पुराने सिक्के भी है जो आपकी किस्मत को रातों रात बदल सकते है।

जिस सिक्कें की हम बात कर रहे है वह ज्यादा पुराना नहीं है सिर्फ 25 साल पुराना है। यह सिक्का अभी ऑनलाइन 5 से 7 लाख रुपये तक बेचा जा रहा है।

इसके अलावा अगर बात करें भारत के आजाद होने से पहले के सिक्के की तो उसकी कीमत 2 लाख रुपये और साल 1918 में बने सिक्के जिनके ऊपर जॉर्ज पंचम की तस्वीर है। उसकी कीमत 10 लाख से भी अधिक है।

इसके अलावा इन सिक्को की कीमत खरीदने और बेचने वालों के ऊपर भी निर्भर करती है। यह कहना बिलकुल गलत नहीं हो सकता हो की पिछले कुछ समय से सिक्कों को खरीदना और बेचना का चलन बहुत अधिक बढ़ गया है।

अगर आपके पास 1994 में बनें 2 रुपये का सिक्का है। तो आप उसे ऑनलाइन साइट quikr और indiamart पर बड़ी ही असानी से बेच सकते है। आपको केवल इन साइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और सिक्कों को की फोटो वहा अपलोड करनी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *