दुनिया के सबसे गंदे रहने वाले आदमी ने तोड़ा दम,बिना नहाए निकल दिए 50 साल,नहाते ही निकले प्राण…

दुनिया का सबसे ज्यादा गंदे आदमी का 94 साल की उम्र में हुआ निधन। हर किसी से दूर एकांत में रहने वाले शख्स ने जैसे ही सालों बाद पानी से नहाया उसके कुछ महीनों बाद ही उसने प्राण गवा दिए। बता दे की अमौ हाजी नाम के व्यक्ति जिसमें 94 साल की उम्र में दम तोड़ा वह 50 साल से भी ज्यादा समय से पानी और साबुन से दूर रहा था।

World's dirtiest man' dies in Iran at 94 a few months after first wash |  Iran | The Guardian

बता दे अमौ हाजी नाम के व्यक्ति को यह डर था कि वह अगर साबुन और पानी से नहाए गा तो यह चीजें उसे बीमार कर सकती हैं। वही अपने इसी डर के कारण इस व्यक्ति ने 50 साल से भी ज्यादा समय तक साबुन और पानी को हाथ तक नहीं लगाया। यह शख्स ईरान का बताया जा रहा है जो देश के दक्षिणी प्रांत फारस में रहता है। साथ ही इसे दुनिया के सबसे ज्यादा गंदे शख्स के रूप में जाना जाता था।

World's dirtiest man' dies shortly after bathing for first time - The  Jerusalem Post

सूत्रों की माने तो बहुत से ग्रामीणों ने अमौ हाजी को कई बार नहाने के लिए कहा लेकिन हर बार उस व्यक्ति ने ग्रामीणों को मना कर दिया और एकांत में रहना बेहतर समझा। लेकिन कुछ समय बाद अमौ हाजी आखिरकार लोगों के बहुत बार बोलने के बाद उनकी बात को मानने लगा और कुछ महीनो पहले उसने नहा लिया जिसके कुछ समय बाद ही उसने दम तोड़ दिया।

World's Dirtiest Man Amou Haji Who Didn't Shower For 60 Years Passes At 94  After Bathing Few Months Back

सूत्रों की माने तो नहाने के कुछ दिनों बाद ही वह बीमार पड़ गया था। और बीते रविवार उसने इस दुनिया को अलविदा कहा। 2014 में दिए गए एक इंटरव्यू में हाजी ने बताया कि उसका पसंदीदा खाना पॉर्क्यूपाइन है। साथ ही वह 1 गड्डे के अंदर ईटों से बनी झोपड़ी में रहा करता था।उसके खाने में सिर्फ सड़ा हुआ मांस और गंदा पानी शामिल था। कई साल तक नहा नहाने के कारण उसकी त्वचा पर कालापन जम चुका था।

Sharing Is Caring:
Avatar of Prime Excel

Prime Excel is a group of many people that provides every news regarding Bollywood and local news. Follow Prime Excel on its social media account.

Leave a Comment