in

फिल्म में रोल देने के लिए डायरेक्टर बुलाया अकेले ऑफिस और बोला अपने कपडे उतारो, ईशा अग्रवाल अपना स्ट्रगल

बॉलीवुड में एक छोटा सा किरदार पाने के लिए भी लोगो को काफी मेहनत करनी पड़ती है। अगर आप एक स्टार किड है तो आपको आसानी से फिल्मों में लीड रोल मिल जाता है। वही एक बाहर के अभिनेता या अभिनेत्री को काफी स्ट्रगल के बाद एक फिल्म में काम करने का मौका मिलता है।

इसमें सबसे ज्यादा मुसीबतें अभिनेत्रियों के लिए बढ़ जाती है क्योंकि अक्सर लड़कियों को फिल्म में काम मिलने के बदले कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ता है। फिल्म के डायरेक्टर और प्रोडूसर लड़कियों से ऐसी ऐसी मांग रखते है की उन्हें सुनकर ही शर्म आ जाये। ऐसा ही कुछ अभिनेत्री ईशा अग्रवाल के साथ हुआ। ईशा अग्रवाल ने अपनी जिंदगी से जुड़े बॉलीवुड के कुछ गंदे राज से पर्दा उठाया है।

बॉलीवुड में बाहर से आयी अभिनेत्री को अपना करियर बनाना इतना आसान नहीं है। नई अभिनेत्री को काम देने में लिए उनसे ऐसी ऐसी मांग रखी जाती है जैसे साथ में एक रात सोना और अकेले होटल में मिलना। ऐसा ही कुछ अभिनेत्री ईशा अग्रवाल के साथ भी हुआ था।

ईशा अग्रवाल ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड से जुडी कई बातों से पर्दा उठाया। ईशा ने कास्टिंग काउच के बारे में बताते हुए कहा की एंटरटेनमेंट बिज़नेस में आना इतना आसान नहीं है। यहाँ बहुत मेहनत करनी पड़ती है। आगे ईशा ने बताया की में छोटे गांव से आई हूं। मुंबई जैसे बड़े शहर में आकर अपना मुकाम कमाना इतना आसान नहीं है। मुझे अपने मम्मी पापा को ग्लैमर इंडस्ट्री में आने के लिए मनाना पड़ा था। जिसके बाद मुंबई आकर मेने कई ऑडिशन दिए थे।

जब मुझे पहली बार एक कास्टिंग डायरेक्टर ने अपने ऑफिस बुलाया था। में वहा अपनी बहन के साथ पहुंची थी। उसने मुझसे यह दावा किया था की उसने कई बड़े बड़े स्टार को काम दिलाया है। और उसने मुझसे वादा किया की वो मुझे अच्छे अच्छे प्रोजेक्ट्स में काम दिलाएगा।

उसके ऑफिस पहुंचने के बाद उसने मुझे मेरे सारे कपड़े उतारने के लिए कहा, मैने इसके पीछे की वजह पूछी तो उसने बताया की इस रोल के लिए उसे आपकी बॉडी देखनी जरूरी है। में उसे मना करके तुरंत वहा से बाहर आ गयी। इसके बावजूद वो मुझे कई दिनों तक कॉल और मैसेज करता था। लेकिन बाद में मैंने उसे ब्लॉक कर दिया।

जो लोग इस बॉलीवुड में करियर में बनाना चाहते है उनके लिया ईशा ने सलाह दी है की इस इंडस्ट्री में बहुत सारे ऐसे लोग है, जो यह वादा तो करते है की वो बड़े बड़े फिल्म मेकर के साथ काम करते है। यह सब आपको फ़साने के तरीके होते है। इसके लिए उनकी कुछ शर्ते भी होती है। आप ऐसे लोगो से बिलकुल दूर रहे। अपनी मेहनत और किस्मत पर भरोसा रखें।

ईशा अग्रवाल के करियर की अगर बात करें तो वह 2019 में मिस ब्यूटी का ख़िताब जीत चुकी है। इसके आलावा बॉलीवुड फिल्म कही है मेरा प्यार में भी ईशा अग्रवाल ने काम किया है। इसके अलावा तमिल फिल्म थित्तिवसल में भी ईशा ने काम किया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *