in

सिर्फ 15 साल की उम्र में हो गयी थी पहली शादी इस अभिनेत्री की, 26 साल की उम्र में कर ली फिर दूसरी शादी

सलमान खान और शाहरुख़ खान की फिल्म करण अर्जुन फिल्म में उनकी माँ किरदार निभाने वाली अभिनेत्री राखी गुलज़ार ने बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम करके अपने अभिनय से लोगो का दिल जीता है। लेकिन इनके जिंदगी के कुछ किस्से जो कोई नहीं जनता आज हम आपको बताएंगे।

राखी गुलजार का जन्म 15 August 1947 को वेस्ट बंगाल के रानाघाट में हुआ था। राखी गुलजार का बचपन में नाम राखी मजूमदार था। उस समय पर शादी बहुत कम उम्र में हो जाया करती थी। इसी कारण राखी की शादी भी सिर्फ 15 साल की उम्र में बंगाली पत्रकार और फिल्म निर्देश अजय विश्वास कर साथ हो गयी थी।

लेकिन शादी के दो साल बाद ही अजय विश्वास ने राखी गुलज़ार को तलाक देकर अलग हो गए थे। राखी गुलज़ार के पिता का बंगाल में ही जूतों का बिज़नेस था। और इनके बड़े भाई एक फिल्म मेकर थे। अजय विश्वास से अलग होने के बाद राखी ने मुंबई आकर हिंदी फिल्मो में काम करने का तय किया।

पहली फिल्म राखी गुलज़ार ने Jeevan Mrityu से बॉलीवुड में अपने कदम रखें। इस दौरान उनकी मुलाकात बॉलीवुड गीतकार और फिल्म निर्माता गुलज़ार साहब से उनकी मुलाक़ात हुई और इन दोनों में दोस्ती हुई। इनकी दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गयी और बाद में साल 1973 में इन दोनों एक दूसरे से शादी कर ली थी।

गुलज़ार साहब से शादी के बाद राखी मजूमदार ने अपना नाम राखी गुलज़ार कर लिया था। शादी के बाद इनकी बेटी भी हुई जिनका नाम मेघना है। मेघना एक लेखक है।

इसके आलावा अगर राखी गुलज़ार के बॉलीवुड में फिल्मो की बात करें तो इन्होने कई बेहतरीन फिल्मो में काम किया है। जैसे शक्ति, ब्लैकमेल, दिल का रिश्ता, करण अर्जुन, कभी कभी, कसमे वादे,शर्मीली, बॉर्डर, सौगंध, राम लखन,त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, दूसरा आदमी और भी कई फिल्मो में राखी गुलज़ार ने काम किया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *