in

अनाथ बच्चों को गोद लेने में सबसे आगे हैं यह बॉलीवुड अभिनेत्रियां, नंबर 3 और 334 लड़कियों को गोद लिया था

माता-पिता बनने का सपना हर किसी का होता है। ऐसे में बेशक ज्यादातर लोग अपने ही खून से अपना वंश आगे बढ़ाना कहते हैं। हालांकि, भारत देश में कई अनाथालय है जिसमे लाखो की संख्या में अनाथ बच्चे है।

ऐसे में अगर हम इनमें से किसी भी बच्चे को गोद ले लें तो उनका जीवन बेहतर होगा और साथ ही देश की बढ़ती आबादी पर भी लगाम लगेगी। बॉलीवुड के कुछ खास सितारे इस बात को बखूबी समझते हैं। इसलिए उन्होंने कई बच्चों को गोद लिया है। तो चलिए जानते है किस बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने कितने बच्चो को गोद लिया है।

सनी लियोन
बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन को अपने पिछले करियर विकल्पों के कारण कई बार ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है। लेकिन असल जिंदगी में सन्नी लियोन एक बहुत अच्छी महिला हैं। उन्होंने अपने पति डेनियल वेबर के साथ मिलकर निशा नाम की एक बेटी को गोद लिया था। तब निशा महज 21 महीने की थी।

निशा और सनी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब छाई रहती हैं। इसके आलावा सन्नी लियोन के खुद के 2 और बच्चे भी है। जिनका नाम Noah Singh Weber और Asher Singh Weber है।

रवीना टंडन
सनी लियोन की तरह ही रवीना ने शादी से पहले दो बेटियों छाया और पूजा को गोद लिया था । कुछ समय पहले उनकी बड़ी बेटी पूजा की शादी हुई थी।

प्रीति जिंटा
प्रीति जिंटा अनाथ बच्चों को गोद लेने में सबसे आगे हैं। उन्होंने अपने 34वें जन्मदिन पर 334 लड़कियों को गोद लिया था और तब से वह उन सभी लड़कियों की देखभाल कर रही हैं।

सुष्मिता सेन
ऐसा समय जब बच्चों को गोद लेने का चलन नहीं था, उस दौरान सुष्मिता सेन ने कुंवारी होने के बावजूद दो लड़कियों को गोद लिया था। अपनी पहली बेटी रेनी को गोद लेने के दौरान सुष्मिता को कई कठिन अनुभव हुए। हालांकि, उन्होंने 2010 में अपनी दूसरी बेटी अलीसा को भी गोद लिया था। सुष्मिता अभी भी कुंवारी हैं और वह अपनी दो बेटियों की अच्छी देखभाल करती हैं।

सलीम खान
सलमान खान की बहन अर्पिता के बारे में तो हम सभी जानते हैं। सलीम खान ने अर्पिता को फुटपाथ पर चलते हुए देखा था। उस दौरान अर्पिता की मां की किसी वजह से मौत हो गई थी। ऐसे में सलीम अकेली लड़की को घर ले आये थे। उनके परिवार ने अर्पिता को उतना ही प्यार दिया है, जितना परिवार के असली सदस्य ने दिया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *