in

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा बॉलीवुड के कई बड़े बड़े सेलिब्रिटी से ज्यादा संपत्ति के मालिक है

हिंदी सिनेमा में अपनी ऐक्टिंग के जादू से सभी को दीवाना बनाने वाले बाॅलीवाड अभिनेताओं की सोशल- मीडिया पर अच्छी फैन -फाॅलोइंग देखने का मिल सकती हैं। इस के बीच जब कोई अभिनेता किसी ‘पब्लिक प्रोग्राम ‘में जाता है। तो इनके चाहने वाले उन्हे चारों ओर से घेर लेते हैं।इस स्थिति में उन्हे सबसे ज्यादा जरूरत बाॅडीगार्ड की होती है।

हिंदी सिनेमा के सितारो की तरह बाॅडीगार्ड भी काफी सुर्खियों में रहते हैं।अभिनेताओं को पब्लिक के बीच से सुरक्षित बाहर ले जाना इनका प्रमुख कर्तव्य होता है।बाडीगार्ड हमेशा अभिनेताओं के साथ ही नजर आते हैं। शुटिंग से लेकर किसी भी निजी पार्टी तक उन्हे उनके साथ ही देखा जाता है।

बाॅडीगार्ड की बात जब भी कहीं सुनने में आती है। तो सलमान खान के बाॅडीगार्ड शेरा का नाम सबसे पहले लिया जाता है। 26 साल का शेरा ‘दबंग खान ‘के साथ हमेशा ही एक छाया की तरह देखा गया है। जिस प्रकार बॉलीवुड में सलमान खान एक्टिंग की दुनिया में महशूर हैं। उसी प्रकार शेरा बाॅडीगार्ड के रूप मे लोकप्रिय है।हालांकि शेरा सलमान खान का एक ईमानदार बाॅडीगार्ड हैं।

परन्तु सलमान खान ने उसे हमेशा ही अपने परिवार का सदस्य माना हैं। काफी लंबे समय से शेरा को सलमान के साथ देखा जा रहा है।शेरा सलमान खान की काफी इज्जत व सम्मान करता है। सलमान खान के बाॅडीगार्ड होने की वजह से शेरा को नाम के साथ-साथ सम्पति में भी काफी आगे नजर आते हैं। बॉलीवुड के मशहूर बाॅडीगार्ड शेरा पूरे साल में करोड़ों रुपये कमाता है।

सोशल मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार सलमान खान शेरा को 2 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष देता है।इस प्रकार कहा जा सकता है। कि शेरा का एक महिने का वेतन 16 लाख रुपये हैं। सोशल मीडिया पर एक सितारे की तरह सुर्खियों में रहते हैं। सलमान और शेरा एक दोस्त की तरह नजर आते हैं,शेरा का खान परिवार से भी अच्छे रिश्ते हैं। शेरा को बचपन से ही ‘बाॅडी बिल्डिंग ‘ के शौकीन थे।

सन् 1987में ‘मिस्टर मुम्बई जूनियर अवार्ड ‘अपने नाम किया था। इसके बाद 1995 में सलमान खान ने उन्हें अपना बाॅडीगार्ड बना लिया रिपोटो के अनुसार देखा जाए तो सलमान अपनी हिफाजत के लिए 2करोड़ प्रतिवर्ष देते हैं।शेरा की अपनी एक सिक्योरिटी एजेन्सी है।जो बडे- बडे बिजंसमेन ओर अभिनेताओ को सुरक्षा प्रदान कराती हैं।

इस एजेन्सी का नाम ‘टाइगर ‘रखा हैं जो शेरा के बेटे का नाम हैं 1993 में ‘टाइगर सुरक्षा ‘के नाम पर एक कंपनी का शुभारंभ किया है हाल ही में शेरा ने सलमान खान के कहने पर ‘विजयक्राफ्ट ‘नाम की कंपनी खोली।सलमान खान का बाॅडीगार्ड बनने से पहले शेरा हॉलीवुड के लिए काम करता था।

2019 में शिवसेना के अध्यक्ष के रूप में देखा गया था।सलमान की हर तस्वीर में शेरा को साथ देखा गया है ।शेरा की बाॅडीगार्ड यूनिफार्म को सलमान खान ने अपनी फिल्म में खुद पहना था।एक इंटरव्यू के दौरान शेरा ने कहा कि जितना सलमान ने मेरे लिए किया है ।उतना अभी तक किसी भी बाॅडीगार्ड के लिए नहीं किया हैं ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.