in

रणबीर सिंह की फिल्म जमेशभाई जोरदार की पहले दिन की कमाई केवल नाम मात्र, जानिए कितने पैसे कमाए पहले दिन

हिन्दी सिनेमा के स्टार रणवीर सिंह सोशल मिडिया पर काफी सुर्खियो मे है। हाल ही मे रणवीर सिंह की नई फिल्म ‘जमेशभाई जोरदार ‘रिलीज हुई है। बॉलीवुड की दुनिया मे फिल्मो के ज़रिये सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स मे से एक है रणवीर सिंह।

जिस फिल्म मे रणवीर सिंह होते है उस फिल्म के हिट होने के पूरे चांस होते ही है। पर जरूरी नही की हर बार सभी फिल्मे हिट हो।’जमेशभाई जोरदार ‘फिल्म की पहले दिन की कमाई को देखते हुए तो ऐसा ही लगता है।कि यह रणवीर सिंह की सबसे खराब फिल्मो मे से पहली फिल्म ‘जमेशभाई जोरदार ‘है।इस फिल्म को लेकर एक खास बात सामने आई है।

रणवीर सिंह ने इस फिल्म की कहानी पहली बार डायरेक्टर ‘दिव्यांग ठक्कर ‘को सुनाई तो वो काफी भावुक हो गये।डायरेक्टर ने इस फिल्म की कहानी को सुनते ही हाँ बोल दिया।लेकिन पर्दे पर यह फिल्म ज्यादा हिट ना हो सकी।दर्शको को यह फिल्म ज्यादा पसंद नही आई।

रणवीर सिंह की पिछ्ली फिल्म की बात करे तो वह कोविड प्रतिबंधो के बावजूद सुपर हिट फिल्मो मे से एक रही ।इस फिल्म ने पहले ही दिन 12,68 करोड रुपये की कमाई की ।’जमेशभाई जोरदार ‘फिल्म मे पहले दिन रणवीर सिंह ने मात्र 4,10 करोड रुपये की कमाई की है।यह फिल्म 13 मई को लगभग 2250 स्क्रींस पर रिलीज हुई।

अन्दाजा लगाया गया कि यह बॉक्स ऑफिस पर कुछ धमाल करेगी पर ऐसा नही हुआ। एडवांस बुकिंग को देखते हुए, इस फिल्म के फ्लॉप होने का अनुमान पहले ही लगाया जा चुका था।रिव्यू को देखते हुए दर्शको ने इस फिल्म मे कोई रुचि नही दिखाई। 60 करोड की लागत से बनी इस फिल्म की पहले दिन की लागत 10 फिसदी भी ना रही।अगर किसी फिल्म की शुरुआत 20 फीसदी के करीब हो तो वह पहले सप्ताह तक अपनी लागत निकाल लेगी है।पर 10 फिसदी से कम कमाने वाली फिल्म के फ्लॉप होने की संभावना ज्यादा बनी रहती है।

रणवीर सिंह की फिल्म जमेशभाई जोरदार सबसे खराब फिल्मो मे से एक है।फ्लॉप फिल्मो की बात करे तो ‘किल दिल और लुटेरा ने 6,53 करोड और 5,15 करोड की कमाई की थी।लेकिन यह रणवीर सिंह की 8से9 साल पुरानी फिल्मे है ।इनकी तुलना आज की फिल्मो से नही की जा सकती है।

Written by Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड और देश विदेश के खबरों पर लेख लिख रहे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.