in ,

मुकेश अंबानी के परिवार की सफलता के पीछे है इस आदमी का हाथ, हमेशा रहते है इनके साथ

दोस्तों, हम समझते हैं कि इस दुनिया में जितने प्रसिद्ध लोग हैं, उनके पास दुनिया को समझने का एक विशेष ज्ञान होता है। जिसके कारण इस दुनिया में वो लोग कुछ अलग कर दिखाते है। 

मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप बिजनेसमैन और सबसे अमीर लोगो में से एक हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 626.2 बिलियन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास करीब 170 से भी अधिक गाड़ियां है।

मुकेश अंबानी एक बहुत ही धार्मिक और विनम्र व्यक्ति हैं जो अपने नए उद्योगों में दिन-ब-दिन सबसे अधिक प्रगति कर रहे हैं। उन्हें कई धार्मिक गतिविधियों में देखा जाता है। लेकिन दोस्तों, हमारे मुकेश अंबानी के एक आध्यात्मिक गुरु भी हैं, जिनके मार्गदर्शन पर मुकेश अंबानी अपना सारा काम करते हैं।

वह न केवल मुकेश अंबानी के आध्यात्मिक गुरु हैं, बल्कि अनिल अंबानी के भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों भाई रमेश भाई ओझा को अपना गुरु मानते हैं। वह गुजरात के पोरबंदर में संदीपनी विद्यानिकेतन और आश्रम का प्रबंधन करते हैं।

क्या आप जानते हैं कि रमेश भाई ओझा जब धीरूभाई अंबानी सफलता के शिखर पर पहुंचे, तब से अंबानी परिवार के संरक्षक रहे हैं। जब धीरूभाई अंबानी मेमोरियल का उद्घाटन समारोह किया गया था। उस समय कार्यक्रम के अध्यक्ष रमेश ओझा ही थे।

कई अहम कार्यक्रमों में शिरकत है: एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी में रमेश भाई ओझा मुख्य अतिथि थे। इतना ही नहीं जब मुकेश और अनिल दोनों के बीच अनबन हुई थी तो उसे मिटाने में रमेश भाई का भी अहम योगदान था। क्योंकि कोकिलाबेन ने उन्हें इन दोनों भाइयों की दौलत में हिस्सा लेने के लिए बुलाया था और इसलिए उन्होंने अपना काम पूरा किया।

मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन अंबानी पहले से ही रमेश भाई ओझा के वीडियो देख रही थीं। इससे प्रभावित होकर उन्होंने 1997 में रमेश भाई को “रामायण पाठ” के लिए अपने घर आमंत्रित किया था। उसके बाद एक सप्ताह तक यह पाठ चलता रहा। इस दौरान अंबानी परिवार से उनके संबंध काफी अच्छे बन गए।

जानकारी के अनुसार, जब सुषमा स्वराज ने धार्मिक ग्रंथ गीता को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने का आदेश दिया था। तब भी रमेश भाई ओझा मार्गदर्शक थे। इतना ही नहीं गुजरात के मशहूर नेता भी उनकी सलाह लेते हैं और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनका सम्मान करते हैं।

आपको मुकेश अंबानी के मार्गदर्शक रमेश भाई के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *