in

रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी अब 82 साल के हो गए हैं, अब उन्हें पहचानना भी मुश्किल है।

पिछले कुछ दशकों में, हमें बहुत सारे धारावाहिक शोज देखने को मिले, मुख्य रूप से महाभारत, रामायण और कई अन्य धारावाहिक। लेकिन दोस्तों आज भी हम एक धारावाहिक के बारे में बात करने जा रहे हैं। यह सीरियल बहुत हिट हुआ। लोगों को घर पर सीरियल देखे बिना सुकून नहीं मिला। भारत सरकार ने साल 2020 में लॉकडाउन के चलते इसे दुबारा टीवी शुरू कर दिया था।

दोस्तों आज हम उसी रामायण के बारे में बात करने जा रहे हैं। जो रामानंद सागर द्वारा निर्देशित की गयी थी। रामायण उस समय बहुत लोकप्रिय था, लेकिन इस रामायण में जुड़े सभी कलाकार बहुत सोच समझकर चयन किये गए थे। रामायण में रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी अब 82 वर्ष के हो चुके है।

ईश्वर की कृपा से अरविंद जी अभी भी स्वस्थ हैं और आगे भी रहेंगे। सीरियल में भले ही 82 साल के अरविंद त्रिवेदी ने रावण का रोल प्ले किया हो लेकिन अरविंद असल जिंदगी में वह भगवान राम के बहुत बड़े भक्त हैं।

8 नवंबर 1938 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में जन्मे अरविंद त्रिवेदी अब मुंबई में रहते हैं। उन्होंने पास के एक गांव में एक मंदिर भी बनाया है जहां वे जाकर पूजा करते हैं।

अरविंद त्रिवेदी अब बहुत बूढ़े हो गए हैं, वह अपना काफी समय घर पर ही बिताते हैं और इतना ही नहीं उनका चेहरा इतना अलग है कि अब कोई उन्हें पहचान नहीं सकता।

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। और इस लेख को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक पर शेयर करना न भूले। आपके सुझाव हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *