राज बब्बर ने शादी से इंकार किया फिर अभिनेत्री रेखा का हो गया था बुरा हाल, उठाया यह कदम

0
159

रेखा गनेशन जो कि रेखा के नाम से जाने जाने वाली मशहूर अभिनेत्री है 80 और 90 के दशक की एक बेहतरीन अदाकारा रेखा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिंदी फ़िल्मों में अपना योगदान दिया। इस दौरान उनका नाम कई एक्टरों से जोड़ा गया। सबसे ज्यादा सुर्खियां में चलने वाला अफेयर उनका अमिताभ बच्चन के साथ रहा।

हालांकि इस रिश्ते को ज्यादा खुशियां नसीब नहीं हो पाई और अमिताभ अपना घर बचाने के लिए रेखा से अलग हो गए। अमिताभ बच्चन का प्यार नसीब ना होने के बाद रेखा ने जब राज बब्बर के सामने अपने शादी का प्रस्ताव रखा तो राज बब्बर ने साफ मना कर दिया। रेखा काफी ज्यादा सदमे में चली गई थी। और पूरी तरह टूट चुकी थी। वह मुंबई की सड़कों पर रोती हुई दौड़ती हुई दिखाई दी थी। यह खबर एक मैगजीन में भी छापी थी।

एक अफवाह यह भी उड़ी थी। कि रेखा ने 1973 में विनोद मेहरा से शादी की थी। लेकिन रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात खंडन किया और उन्हें अपना वेलविशर बताया। राज बब्बर के इनकार करने के बाद रेखा की जिंदगी में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल की एंट्री हुई मुकेश अग्रवाल दिल्ली के बहुत बड़े बिजनेसमैन थे उनकी कंपनी का काम हॉटलाइन किचन का सामान बनाने का था। मुकेश को फिल्मी एक्ट्रेस काफी पसंद थे वे अपनी पार्टियों में फिल्मी अभिनेता और अभिनेत्रियों को बुलाया करते थे। इन्हीं दिनों रेखा की मुलाकात मुकेश अग्रवाल से हुई। रेखा अक्सर मुकेश अग्रवाल से मिलने जाया करती थी। दोनों नजदीकियाँ काफी बढ़ चुकी थी फिर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया फिर 4 मार्च 1990 को दोनों ने शादी कर ली।

शादी के बाद रेखा मुंबई में रहा करती थी। और मुकेश दिल्ली रेखा अक्सर मुकेश अग्रवाल से मिलने दिल्ली जाती थी। मुकेश अग्रवाल को बिल्कुल पसंद नहीं था। की रेखा मुंबई रहे और फिल्मों में काम करें रेखा अपना करियर बिल्कुल भी खत्म करने को तैयार नहीं थी। शादी के बाद मुकेश अग्रवाल का बिजनेस बहुत घाटे में जा रहा था।

मुकेश अग्रवाल की जिंदगी में तनाव काफी बढ़ चुका था। रेखा मुकेश अग्रवाल के साथ बिल्कुल भी खुश नहीं थी। इसलिए उन्होंने तलाक का फैसला कर लिया लेकिन उससे पहले ही रेखा की ज़िंदगी मे वो हो गया जो रेखा ने कभी सोचा भी नहीं था। बिजनेस में चल रहे नुकसान और तनाव को मुकेश अग्रवाल बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस फंदे से मुकेश ने खुदकुशी की वो दुपट्टा भी रेखा का था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here