786 नंबर के पुराने नोट बेच लोग बन रहे हैं लखपति, आपके लिए भी है सुनहरा मौका, जानिए कैसे…

इस बात पर यकीन करना थोड़ा सा मुश्किल का सबब साबित होता है जब अगर आपसे कोई कहे कि ₹20 के नोट के बदले आप करीबन तीन लाख तक ले सकते हैं। हालांकि सुनने में थोड़ा अजीब तो लगता है लेकिन ई-कॉमर्स जैसी वेबसाइट्स पर लोग ऐसे पुराने सिक्कों और दुर्लभ नोटो को बेच लाखों कमा रहे हैं। और यह सचमुच ही संभव दिखाई देता है। इकॉमर्स जैसी वेबसाइट पर अगर आप चाहें तो अपने पुराने प्राचीन और दुर्लभ सिक्के और नोटों को बेच लाखों कमा सकते है।

बता दे कि अगर आपके पास 786 सीरियल नंबर वाला₹20 का पुराना नोट है तो आप उसे इंडियाकार्ट. कॉम और क्विकर जैसी वेबसाइट पर ऑनलाइन नीलाम कर कर ₹300000 तक में बेच सकते हैं। इसके अलावा भी अगर आपके पास 50,100,200,500,2000 का कोई विशेषता वाला या फिर 786 सीरियल नंबर वाला नोट है तो आप ऑनलाइन अपने इस नोट ये दुर्लभ सिक्के के बदले लाखों भी कमा सकते हैं।

बता दी कि अगर आपके पास भी ऐसा पुराना विशेष दुर्लभ सिक्का या फिर नोट है तो उसे बेचने के लिए आपको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है आप घर बैठे ही उसे बेच लाखों कमा सकते हैं। आप अपने ऐसे दुर्लभ नोटों या सिक्कों को ऑनलाइन ई-कॉमर्स जैसी वेबसाइट पर बेच या नीलाम कर सकते हैं।eBay, BidCurios या Click India जैसी वेबसाइट्स आपको यह सुविधा घर बैठे ही प्रदान करती है।

अगर आपके पास भी 786 नंबर का दुर्लभ नोट है और आप उसे बेचना चाहते हैं तो आपको पहले इकॉमर्स वेबसाइट पर जाकर विक्रेता के रूप में अपने आप को रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपने नोट की फोटो खींचकर वहां अपलोड करनी होगी इसके साथ ही आपको अपना सही नंबर और ईमेल भी प्रदान करना होगा। इसके बाद इस नोट की ऐड वेबसाइट पर दिखने लगेगी जिसके बाद जिस किसी को भी आपके इस नोट में रुचि होगी वह सीधे आपसे संपर्क कर इसे खरीद लेगा।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment