in ,

आपके पास भी 2 रुपये का पुराना सिक्का है तो घर बैठे कमा सकते को 3 लाख, जानिए कहा बेंचे?

लॉकडाउन के समय हम से ज्यादातर लोगो की आमदनी रुक चुकी है क्योंकि हम काम से बाहर जा नहीं सकते। ऐसे में हम सभी चाहते है की घर बैठे ही कुछ कमाने का मौका मिल जाए।

पिछले कुछ समय से इंटरनेट पर पुराने सिक्कों को खरीदा और बेचा जा रहा है। जो सिक्का जितना पुराना होगा उसकी कीमत उतनी अधिक होगी। इंटरनेट पर लोग इनकी बोली लगाकर लाखों रुपए कमा रहे है।

अगर आपके पास भी पुराने सिक्के या पुराने नोट है और वो बहुत ही रेयर है तो उनके बदले लाखों रुपए तक मिल सकते है। इस आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताने वाले है जिसको आप घर बैठे बेचकर मोटी रकम कमा सकते हो।

जिस सिक्के की हम बात कर रहे है यह साल 1994 में बना था और यह 2 रुपए का सिक्का था। इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा भी देखने को मिल जाता है। ऑनलाइन वेबसाइट Quickr.com पर इसकी कीमत 2-3 लाख तक लगाई जा रही है। इसके अलावा जॉर्ज वी किंग एम्परर साल 1918 ब्रिटिश के एक रुपए की कीमत 9-10 लाख रुपए तक लगाई जा रही है।

आप इन अपने सिक्कों को IndiaMart और Quickr पर बेच सकते है। यह सभी ऑनलाइन साइट्स सेफ है और इसमें खरीदने वाला और बेचने वाला अपने हिसाब से कीमत तय कर सकते है।

इन वेबसाइट पर आपको सबसे पहले रजिस्टर करना पड़ता है। रजिस्ट्रेशन करना बहुत ही आसानी हो जाता है इसके बाद आपको अपने मोबाइल से सिक्के की फोटो खीचकर अपनी प्रोफाइल पर अपलोड करनी होती है। इसके बाद किसी को अगर आपका सिक्का खरीदना होगा तो वो आपसे डायरेक्ट सम्पर्क कर लेगा।

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइये और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उनके पास भी यह जानकारी पहुँच सकें।

One Comment

Leave a Reply

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *