नीता अंबानी ने फिर किया अपनी अमीरी का बखान, खरीदा ऐसा रोबोट जो कर सकता है सारे काम…

नीता अंबानी के पास सब कुछ है इन्हे किसी भी चीज की कमी नजर नहीं आती है। नीता अंबानी को जो भी चीज पसंद आ जाए वो खरीद सकती है। सूत्रों से पता चला है कि नीता अंबानी ने एक रोबोट खरीदा है जो कि उनका हर काम कर सकता है। नीता अंबानी ने ऐसा रोबोट खरीदा है की आम आदमी सोच भी नहीं सकता। आज के समय मुकेश अंबानी का पूरी दुनिया जानती और पहचानती है। मुकेश अंबानी पूरे एशिया के सबसे अमीर आदमी में गिने जाते हैं।

Nita Ambani and Mukesh Ambani look royal in ethnic ensembles for Radhika Merchant's Arangetram ceremony - Lifestyle News

मुकेश अंबानी के शौक बहुत बड़े हैं क्योंकि उनके पास धन की कमी नहीं है। मुकेश अंबानी अक्सर अपने काम को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं। मुकेश अंबानी अपनी कंपनी रिलायंस के लिए रोबोट खरीद रहे हैं। इस रोबोट में बहुत सारी एडवांस टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल रही है। रोबोट में 5जी तकनीकी का प्रयोग किया गया है। रिलायंस कंपनी इस रोबोट का यूज़ दूसरे कामों में भी करना पसंद करेंगी। सूत्रों से पता चला है कि मुकेश अंबानी ने जो रोबोट खरीदा है उसकी कीमत करीब एक अरब डॉलर की है।

FSDL Chairperson Nita Ambani - 'We don't want to expand ISL too quickly' | Goal.com English Bahrain

मुकेश अंबानी की रोबोट की भारतीय मुद्रा लगभग 4 अरब है। और मुकेश अंबानी इस से पहले बहुत सारे रोबोट खरीदा चुके है। मुकेश अंबानी में लगभग 200 रोबोटों का यूज जामनगर की रिफाइनरी में किया था। रिलायंस इंडस्ट्री की रोबोट कंपनी की हिस्सेदारी के बारे में बताएं तो मुकेश अंबानी का हिसार 45 प्रतिशत है। और इन की कीमत लगभग 132 मीडियम डॉटर बताई जा रही है। सूत्रों से पता चला है कि ये कंपनी एक साल में 10000 से भी अधिक रोबोट बनाती है।

मुकेश अंबानी ने सोडियम में बहुत ज्यादा निवेश किया है और इसी कारण से मुकेश अंबानी ने इतनी महंगी खरीदारी की है। रिलायंस के चेयरमैन अपने निर्णय के बलबूते पहचाने जाते हैं। और इस निर्णय को बहुत बड़ा कदम माना जाता है। पृथ्वी पर सोडियम की मात्रा लिथियम से 3000 गुना ज्यादा है। इस समय हर जगह इलेक्ट्रिक वाहनों का माहौल बढ़ता जा रहा है। मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी रिलायंस में ज्यादा से ज्यादा रोबोटिक स्टार्टअप को अपनाया था। और इसी के चलते नीता अंबानी ने खरीदा रोबोट जो कर सकता है सब कुछ।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment