in ,

रोज 20-30 सिगरेट पीते थे मिलिंद सोमन, ऐसे छोड़ी यह लत

मिलिंद सोमन अपनी शादी शुदा जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहते है। मिलिंद सोमन की उम्र अभी 55 वर्ष है और वही अभी भी काफी फिर दिखते है। मिलीं अपने इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते है और वहा पर अपने वर्कआउट की वीडियो शेयर करते रहते है।

मिलिंद सोमन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमे वह सिगरेट को अपने हाथ से तोड़ रहे है। इसके बारे में उन्होंने बताया की कैसे उन्हें 1998 में फिल्म की शूटिंग के दौरान सिगरेट की आदत पड़ गयी थी। उन्होंने यह भी बताया की तम्बाकू एक म’हा’मा’री से है। इससे हर साल दुनिया में 8 लाख से भी अधिक लोग अपनी जा’न गवा देते है।

आगे मिलिंद ने बताया की हर साल 31 मई को वर्ल्ड नो टोबैको डे मनाया जाता है। और में इस डे को अच्छे से सेलिब्रेट करता हूँ। जब मेरी उम्र 31 वर्ष थी तब कैप्टन व्योम की शूटिंग के दौरान मुझे सिगरेट पिने की आदत पड़ गयी थी। इसके पीछे कोई खास वजह तो नहीं थी। बीएस उन दोस्तों के साथ घूमता था जो यह सब करते थे और फिर उनके साथ मुझे भी इसकी लत लग गयी।

यह लत धीरे धीरे इतनी बढ़ गयी की में दिन में 20-30 सिगरेट रोजाना पिने लग गया। लेकिन फिर मुझे अपनी हेल्थ की चिंता होने लगी लेकिन इस आदत को छोड़ पाना मेरे लिए काफी मुश्किल था।

सिगरेट छोड़ने में मुझे काफी समय लग गया, लेकिन में खुश नसीब हूँ की में ऐसा कर पाया। मेरे अंदर कुछ अच्छी आदते है जो मेरी इस काम को करने में काफी मदद करती है।

आपको मिलिंद सोमन के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *