in

संजय दत्त की बहन और कुमार गौरव की लव स्टोरी, जानिए कैसे हुई शादी

कई ऐसे अभिनेता भी है बॉलीवुड में जिन्होंने अपनी फिल्म से ही लोगो में अपनी पहचान बना ली थी। लेकिन इसके बावजूद उनका बॉलीवुड में करियर कुछ खास नहीं रहा। ऐसे ही इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेता कुमार गौरव का नाम भी शामिल है। कुमार गौरव ने साल 1981 में हिंदी फिल्म लव स्टोरी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। कुमार गौरव की यह पहली फिल्म सुपरहिट थी।

लव स्टोरी फिल्म के बाद कुमार गौरव रातों रात एक बड़े बॉलीवुड स्टार बन गए थे। लेकिन बाद में धीरे धीरे इनके करियर का ग्राफ निचे आता गया। इनका बॉलीवुड सफर ज्यादा लम्बा नहीं रहा लेकिन इनकी पहली लव स्टोरी काफी चर्चित फिल्म थी।

कुमार गौरव ने साल 1984 को संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से शादी की थी। लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते है की संजय दत्त की बहन से शादी करने से पहले इनकी शादी राज कपूर की बेटी रीमा कपूर से होने वाली थी।

कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार और राज कपूर बहुत अच्छे दोस्त थे। कुमार गौरव की पहली फिल्म की सफलता देखकर राज कपूर ने उन्हें अपना दामाद बनाने की सोची। कुमार गौरव और रीमा कपूर भी इस शादी के लिए राजी थे, लेकिन कुमार गौरव की पहले फिल्म की अभिनेत्री विजयता पंडित के साथ कुमार गौरव के अफेयर की खबरें उस दौरान काफी सुर्खियों में थी। इसी कारण इनका तह रिश्ता अटूट बंदन में जुड़ने से पहले टूट गया।

उस दौरान खबरें आ रही थी की कुमार गौरव और विजयता पंडित फिल्म की शूटिंग के बाद क्लब में पार्टी करते और पब्लिक प्लेस में एक साथ घूमते हुए दिखाई देते थे। जब जब सभी खबरें रीमा कपूर को पता चली तो उन्होंने इस शादी से इंकार कर दिया था।

खबरों की अगर माने तो कुमार गौरव और विजयता पंडित एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे। लेकिन कुमार गौरव के पिता को इनका यह रिश्ता बिलकुल पसंद नहीं था। और राजेंद्र कुमार विजयता को अपनी बहु नहीं बनाना चाहते थे। जिसके कारण दोनों को अलग होना पड़ा। इसके बाद कुमार गौरव का नाम संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त के जोड़ा गया। इन दोनों ने २ साल तक एक दूसरे को डेट करने की बाद शादी कर ली थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *