करिश्मा कपूर को बनना था बच्चन खानदान की बहू, लेकिन जया ने की इतनी बड़ी मांग, शादी तक नहीं पाउंची बात

करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा एक ऐसा नाम है जिसने दशकों तक अपनी दमदार एक्टिंग और फिल्मों में अपने अनोखे अंदाज के साथ राज किया है। इस बीच अभिनेत्री का नाम कई बड़े बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया लेकिन अभिनेत्री की शादी इनमें से किसी अभिनेता के साथ नहीं हो पाई।

अभिनेत्री करिश्मा कपूर बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने दमदार अदाकारी के दम पर फिल्म फेयर अवार्ड और एक राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम किया है। बता दे किस साल 1992 से लेकर 1995 तक अभिनेत्री का नाम अभिनेता लेकिन किसी वजह से इनकी बात आगे नहीं बढ़ पाई।

अभिषेक की मां जया बच्चन ने रखी शर्त

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब अभिनेत्री करिश्मा कपूर अपने करियर के चरम पर थी तब अभिनेत्री का नाम अभिषेक बच्चन के साथ जोड़ा जाता था साल 2002 में अभिनेत्री के साथ अभिषेक बच्चन की शादी की बातें भी होने लगी थीं। वहीं सूत्रों की मानें तो अभिषेक की मां जया बच्चन ने एक ऐसी शर्त रखी जिससे इन दोनों का रिश्ता टूट गया।

सूत्रों की माने तो करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के बीच बात सगाई तक जहां पहुंची थी। लेकिन अभिनेता अभिषेक बच्चन की मां जया बच्चन ने अभिनेत्री करिश्मा कपूर के सामने शर्त रखी कि उन्हें शादी के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को बाय-बाय कहना होगा। और उसके बाद वह फिल्में नहीं कर सकती। इस समय अभिनेत्री करिश्मा कपूर अपने करियर के चरम पर थी। और वह सुपरहिट फिल्में दे रही थी उन्होंने यह शर्त नहीं मानी और अभिषेक बच्चन और करिश्मा की सगाई टूट गई।

वही कलेजा रिपोर्ट में ऐसा भी कहा जाता रहा है कि करिश्मा कपूर की मां ने भी बच्चन परिवार के सामने एक शर्त रखी थी कि करिश्मा की शादी अभिषेक बच्चन से तभी होगी जब अमिताभ बच्चन अपनी प्रॉपर्टी का कुछ हिस्सा अभिषेक के नाम करेंगे वही बच्चन परिवार ने भी करिश्मा की मां की इस शर्त को ठुकरा दिया जिस कारण इनकी सगाई टूटी।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment