in ,

पर्दे के पीछे ऐसे काम करने में मजा आता है आमिर खान की बेटी Ira Khan को, आमिर खान भी नहीं चाहते

हमेशा ऐसा देखने को मिलता है कि बॉलीवुड के सितारों के बच्चे भी एक्टर एक्ट्रेस बनने का सपना देखते हैं। और वे अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत किसी ना किसी फिल्म में डेब्यू के साथ करते हैं। फिल्मों में हाथ आजमाने के चलते कुछ स्टार किड्स हिट हो जाते हैं और आसमान की बुलंदियों को छू लेते हैं तो वहीं कुछ फ्लॉप।

लेकिन 22 वर्षीय आमिर खान की बेटी इरा की सोच सबसे अलग हटकर है। इरा एक नाटक में काम कर रही हैं। नाटक का मंचन इसी साल दिसंबर में देश के विभिन्न शहरों में होना है। इस बारे में इरा का कहना है कि “मैं हमेशा से ही कैमरे के पीछे काम करने को लेकर उत्साहित रही हूं। इससे मैं ज्यादा सहज महसूस करती हूं। मैंने कभी एक्टर बनने का सपना नहीं देखा। हां अगर कोई एक्शन फिल्म हुई, तो मैं इस बारे में सोच सकती हूं। क्योंकि मुझे स्टंट करना बेहद पसंद है। और स्टंट तो मैं फिल्मों में काम किए बिना भी सीख सकती हूं।”

आपको बता दें कि इरा ने अपने करियर की शुरुआत के लिए थिएटर को चुना। वह एक नाटक के निर्देशक के तौर पर अपना डेब्यू कर रही हैं। जिसका नाम है – यूरीफाइड्स मेडिया, ए ग्रीक ट्रेजेडी’।

इरा क्या हमेशा से ही थिएटर में ही कैरियर बनाना चाहती थी? इस बारे में वह कहती हैं, “मैंने थिएटर से करियर शुरू करने का फैसला सोच समझकर नहीं लिया है। यह बस हो गया है, हां यह सच है, कि मुझे हमेशा से ही थिएटर से प्यार रहा है। लिटरेचर की क्लास में नाटकों को पढ़ना, स्कूल के नाटकों में हिस्सा लेना और कॉलेज में थिएटर की पढ़ाई करना। इन सब में मुझे बहुत मजा आता था।

एक खबर के मुताबिक जब आमिर खान को इरा के निर्देशन के बारे में पता चला, तो वह बहुत खुश हुए। इरा भी बतौर निर्देशक अपनी पारी को सफल बनाने के लिए इन दिनों जी तोड़ मेहनत कर रही हैं। इरा को इस तरह मेहनत करते देख कहा जा रहा है कि काम में परफेक्शन की लत उन्हें अपने पिता से विरासत में मिली है। नाटक की रिहर्सल जल्द ही मुंबई में शुरू हो जाएगी। इरा को जब भी मौका मिलता है वह भारत में और अन्य देशों में नाटक देखने जाती हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *