in

शुरू में नट्टू काका को सिर्फ 1 रुपए मिलता था, खाने तक के पैसे नहीं थे। लोगो से उधार मांग कर गुजरा करते थे

कोरोना की दूसरी लहर का ग्राफ धीरे धीरे भारत में अब कम होना शुरू हो चूका है। लेकिन इसके कारण जिस देश में सबसे ज्यादा फर्क पड़ा है तो वो है भारत। भारत में कोरोना के चलते कई लोगो को आर्थिक कमजोरी का सामना करना पड़ा है। इसके चलते कई फिल्में और टीवी सीरियल की शूटिंग को बिच में ही रोक दिया गया है।

शूटिंग बंद होने के कारण कई कलाकारों को अपने घर बैठना पड़ रहा है। इन्ही में एक कलाकार है तारक महत्ता का उल्टा चश्मा के नट्टू काका। नट्टू काका का किरदार निभाने वाले अभिनेता का असली नाम घनश्याम नायक है। इस किरदार को भी लोग उतना ही प्यार देते है जितना शो के बाकि किरदार को मिलता है।

घनश्याम नायक इस इंडस्ट्री में पिछले 55 सालों से है लेकिन इनको पहचान तारक महत्ता शो के बाद से ही मिली है। घनश्याम नायक ने अपने स्ट्रगल के दिनों में इतनी गरीबी देखी है की इनके पास इतने पैसे भी नहीं हुआ करते थे की वो अपने घर का किराया भी दे सके। लेकिन इन्होने कभी हार नहीं मानी और अभिनय की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई।

इंडस्ट्री में कई साल तक काम करने के बाद साल 2008 इनको तारक मेहता शो में काम करने का मौका और इस शो से इनको नाम और पैसा दोनों कमाने का मौका मिला। कभी बच्चों की स्कूल फीस के पैसे भी नहीं थे, लेकिन आज मुंबई में इनके खुद के दो फ्लैट है।

घनश्याम नायक ने साल 1960 में आयी फिल्म माशूम में एक चाइल्ड अभिनेता के तौर पर काम किया था। वहा से इनके अभिनय के करियर की शुरुआत हो चुकी थी। घनश्याम नायक की उम्र अभी 76 वर्ष है और इनके 3 बच्चे भी है। जिनमे 2 बेटिया और 1 बेटा है।

घनश्‍याम नायक हम दिल दे चुके सनम, तेरे नाम, खाकी, बेटा, आंखें, तिरंगा, चोरी चोरी, लाडला, क्रांतिवीर, आंदोलन, चाहत, घातक, इश्क जैसी 31 फिल्मों में काम कर चुके है। घनश्याम नायक महज 7 साल की उम्र से ही अभिनय कर रहे है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *