in ,

भारतीय सरकार की नयी योजना, सस्ते AC और LED टीवी खरदीने का मौका, सिर्फ अगस्त तक है ऑफर

अगर आप भी अपने घर में AC लगवाना चाहते हो तो, सरकार की तरफ से भी एक स्कीम आयी है। और इसके अलावा भी अगर आप आदे दाम पर air conditioner खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक दम बढ़िया मौका है। Voltas और TATA कंपनी के बिच में एक समझौता हुआ है। जिसके तहत आपको यह ऑफर मिल रहा है।

पहले के AC में सिर्फ ठन्डे करने का फीचर होता था। लेकिन आजकल के AC में आपको ठंडा और गर्म दोनों ही प्रकार के फीचर मिल जाते है।

हम सब सोचते है की Air conditioner बहुत ज्यादा पावर लेती है। जिससे हमारा बिजली का बिल ज्यादा आएगा। लेकिन सायद पता नहीं होग, आजकल की टेक्नोलॉजी से बने AC इतनी ज्यादा पावर नहीं लेते। तो अब बिजली के बिल की चिंता भी नहीं होगी।

जुलाई से ही मो’दी सर’कार ये ऑफर निकाल चुकी है। और बीते जुलाई में भी सरकारी कंपनी EESL ने आम लोगो के लिए सस्ते AC की बिक्री शुरू कर दी थी। इनका लख्य देश के अलग अलग शहरो में 60 हज़ार AC पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया।

अब सरकारी कम्पनिया सस्ते AC खरीदने का एक और मौका देने वाली है। इन air conditioners की कीमत दूसरे AC से बहुत सस्ती होने वाली है और बहुत कम पावर consumption करेगी।

चलिए जानते है इसके पीछे की पूरी बात

दरअसल EESL की और से बताया गया है की कंपनी अगले साल मार्च तक high efficiency वाले AC कार्यक्रम के दूसरे चरण में 300000 ac तक खरीदेंगी। इस योजना के तहत तो आपको 1 साल का इंतज़ार करना पड़ेगा, लेकिन आपको हम इसके अलावा एक और ऑफर के बारे में बताना चाएंगे। जिसमे आप आज ही जाकर 50 प्रतिशत तक कम दाम में AC खरीद सकते है।

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया की TATA और Voltas कम्पनी के बिच में एक समझौता हुआ है। इसमें अगर आप वोल्टास कम्पनी का कोई भी AC खरीदते हो तो TATA पावर ग्राहकों को 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट देगी।

इस करार के तहत आपको 1, 1.5 और 2 टन के ac पर 50 प्रतिशत की छूट मिल सकती है। यह योजना दिल्ली, मुंबई और कुछ बड़े शहरो में चालू हो चुकी है। और कुछ ही दिनों में पुरे भारत में लागु कर दिया जायेगा।

Voltas कम्पनी के MD प्रदीप बख्शी ने बताया की इस ऑफर से AC की बिक्री में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की उम्मीद है। इन AC को आप मुंबई और दिल्ली में ऑनलाइन भी इसको आर्डर कर सकते हो। अभी यह सिर्फ दिल्ली और मुंबई के लोगो के लिए ही उपलब्ध है। बाद में धीरे धीरे सब जगह आपको उपलब्ध करवा दिया जायेगा।

 

कितने टन का ACसामान्य कीमतछूट के बाद की कीमत
1 टन AC (5 star)55,99030,000
1.5 टन AC (5 स्टार)65,99035,500
 2 टन AC (5 स्टार)70,99040,000

Note: यह सभी जानकारी हमे इंटरनेट से मिली है 

आप इसके बारे में लय सोचते है हमे जरूर बताइये और अपने दोस्तों के साथ हमारे इस आर्टिकल को जरूर शेयर करे।

Written by prime excel

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है मुंबई पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत का स्टन गन से हुआ था म’र्डर, डॉक्टर का दावा, सुब्रमण्यम स्वामी ने NIA जाँच की माँग