in ,

बॉलीवुड की 5 अनपढ़ हीरोइन, अमीर बाप की बेटी होने के कारण मिला काम

बॉलीवुड की टॉपअभिनेत्री एक्टिंग के मामले में तो एक दम सुपरहिट है, लेकिन पढ़ाई के मामले में कुछ नहीं। वैसे तो कहते है शिक्षा कभी भी ली जा सकती है। चाहे छोटा हो या बड़ा, शिक्षा कभी भी ले सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने वाले है, जो अभिनय और खूबसूरती में तो एक नंबर है, लेकिन पढ़ाई में अनपढ़ ही है।

Karishma Kapoor: कपूर खानदान की लाड़ली करिश्मा, बॉलीवुड की टॉप हेरोइन में से एक है। लेकिन क्या आप जानते है, करिश्मा सिर्फ 6थी क्लास ही पास है। फिल्मो में अपना करियर बनाने के चलते करिश्मा आगे नहीं पड़ पायी। और इनको बिच में ही पढ़ाई छोड़नी पड़ी।

Priyanka Chopra: हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हर कोई है, इनका दीवाना। प्रियंका चोपड़ा देसी गर्ल नाम से भी जानी जाती है और यह सिर्फ 12वी पास है। प्रियंका ने अपनी स्कूलिंग USA और India से खत्म की है। लेकिन मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका आगे नहीं पड़ पायी।

वैसे तो प्रियंका आगे पड़ना चाहती थी। और इसके लिए इन्होने मुंबई कॉलेज में एडमिशन भी था। लेकिन प्रियंका अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पायी। क्योंकि फिल्मो से इन्हे वक्त नहीं मिल पाता था।

Deepika Padukon: बॉलीवुड में Om Shanti Om से अपने करियर की शुरुवात करने वाली दीपिका 12 वीं पास है। दीपिका ने अपने आगे की पढ़ाई करने के लिए बैंगलुरु में एडमिशन भी लिया था। लेकिन मॉडलिंग के चलते दीपिका को अपनी पढ़ाई बिच में ही छोड़नी पड़ी।

Kareena Kapoor: सैफ अली खान की बेग़म यानि करीना, जिनको law की पढ़ाई करनी थी। और इसके लिए इन्होने 2 साल कॉमर्स में पढ़ाई भी की, लेकिन उसी उम्र में बॉलीवुड में इन्होने डेब्यू किया। और इसके बाद इनकी पढ़ाई भी पीछे ही रह गयी।

Aishwarya Rai Bachchan: दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कही जाने वाली Aishwarya Rai Bachchan सिर्फ 12 वीं पास है। Aishwary आर्किटेक की पढ़ाई करने के लिए मुंबई के जय हिन्द कॉलेज में एडमिशन भी लिया था। लेकिन फिल्मो के चक्कर में इनको भी अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़नी पड़ी।

तो दोस्तों यह थी बॉलीवुड की वो अदाकारा जिनको फिल्मो में काम करने के कारण अपनी पढ़ाई बिच में ही छोड़नी पड़ी। इस खबर को फेसबुक पर सबके साथ शेयर कीजिये और आप इस बारे में क्या सोचते है, हमे कमेंट करके जरूर बताये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *