in

अगर आपके पास भी है यह सिक्का, तो आप भी हो सकते है घर बैठे-बैठे मालामाल

पिछले कई समय से हम अपनी वेबसाइट पर पुराने नोट और सिक्कों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिससे कई लोगों को अपने पुराने सिक्के ऑनलाइन बेचकर कर अच्छा खासा फायदा हुआ है। अगर आपके पास भी पुराने नोट सिक्के हैं तो आप इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़े। आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने पुराने सिक्कों को कैसे ऑनलाइन बेच सकते हैं।

इस दुनिया में लोगों को अपनी पुरानी चीजें संभाल कर रखना बहुत अच्छा लगता है। कई बार कुछ चीजें इतनी पुरानी होती है और इतनी एंटीक होती है तो उसके बदले हमें लाखों रुपए तक मिल जाते हैं। लेकिन इसके लिए आपको सही खरीदार ढूंढने की आवश्यकता पड़ती है।

अगर आप भी कुछ ऐसे ही शौक रखते हैं और आपके पास सन 1994 सन 1995 सन 1997 या सन 2000 सीरीज के पुराने सिक्के संभाल कर रखे हुए है, तो आप भी रातों रात मालामाल हो सकते हैं।

सन 1994 में बने पुराने ₹2 का सिक्का जिसके पीछे भारत का झंडा बना हुआ है, तो उसके बदले आपको ₹100,000 तक मिल सकते हैं। ₹2 के इस पुराने सिक्के की कीमत quikr.com पर ₹500,000 की बोली लगाई जा रही है।

तो अब बात करते हैं अगर आपके पास भी है ₹2 का सिक्का है तो आप इसको कैसे ऑनलाइन बेच सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले quikr.com पर अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद इसमें आपको अपने सिक्के की फोटो खींचकर अपलोड करनी है और अपना नंबर भी डालना है। Quikr.com पुराने सिक्के की कीमत तय नहीं करता यह खरीदार और बेचने वाले पर निर्भर करती है।

यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिए। अगर आपके पास हमारे लिए भी सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताइए।

One Comment

Leave a Reply

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *