in , ,

सूर्यास्त के बाद अगर करते हो यह काम तो, माँ लक्ष्मी कभी आपके घर पर नहीं आएगी। हमेशा रहेगी पैसों की परेशानी

हिन्दू धर्म के शास्त्रों में मनुष्य के बारें में कई बातें बताई गयी है। जैसे अगर कोई पुरुष या महिला अपने जीवन में कुछ नियम बनाये और उन्ही का पालन भी करें तो वह अपनी जिंदगी में बहुत सफलताएं हासिल करेगा। अगर आप जिंदगी आलस में या कोई नियम कुछ भी पालन नहीं करते तो। आपको कभी सफलता हासिल नहीं होगी। ऐसे कुछ नियम आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे जिनका पालन करने से देवी लक्ष्मी अति प्रसन्न होती है और आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होने देती।

सूर्यास्त के बाद गलती से भी करें यह काम
कुछ ऐसे कार्य है जिनको करने का समय हमारे शास्त्रों में पहले से निर्धारित होता है। जैसे कभी भी रात के समय तुलसी के पौधे को नहीं छूना चाहिए। कुछ ऐसे लोग भी होते है जो रात को तुलसी के पौधे को चुने के साथ साथ उसका पत्ता भी तोड़ लेते है। लेकिन हमे कभी भी रात को तुलसी का पौधा नहीं छूना चाहिए और नहीं रात के समय इसमें पानी डालना चाहिए।

अगर कोई इंसान यह कार्य करता है तो उसके पास कभी भी धन नहीं मिलता। तुलसी के पौधे की पूजा एक निश्चित समय पर ही की जाती है और उन्ही घर में माँ लक्ष्मी वास करती है।

बाल कब कटवाए
शास्त्रों के अनुसार पुरुष और महिलाओ को खासतौर पर सूर्यास्त होने के बाद अपने बालों को नहीं कटवाना चाहिए और नहीं उन्हें सवारने चाहिए। यह नियम पुरुषो पर भी लागु होता है उन्हें नहीं अपने बाल कटवाने चाहिए और नहीं अपने शेव करवानी चाहिए। ऐसा करने से शरीर पर नकारात्मकता आती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *