in ,

बिना कोच्चिंग के 10 महीने में बनी IAS, Miss India की फाइनलिस्ट Aishwarya

Union Public Service Commission यानि UPSC ने मंगलवार को सिविल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया था। वही टॉप 100 की लिस्ट में Miss India 2016 की फाइनलिस्ट का नाम भी है। इनका नाम ऐश्वर्या श्योराण है। ऐश्वर्या ने UPSC की परीक्षा में पहली बार में ही पुरे भारत में 93वां स्थान हासिल कर लिया है।

ऐश्वर्या ने 19 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था। वह 2016 में मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट रह चुकी है। इस बात की जानकारी फेमिना मिस इंडिया के ट्विटर पेज पर भी दी हुई है।

ऐश्वर्या ऐसे ही IAS नहीं बन गयी। उन्होंने 2018 से UPSC की तयारी शुरू कर दी थी। ऐश्वर्या ने बिना किसी कोचिंग क्लास के पढ़ाई जारी रखी थी। इस दौरान वह अपने सोशल मीडिया पर भी इनएक्टिव हो गयी थी। ऐश्वर्या का यह भी कहना है की उन्होंने UPSC की तयारी के लिए मॉडलिंग तक भी छोड़ दी थी।

ऐश्वर्या अपना सबसे बड़ा आदर्श प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को मानती है। वही एक दिलचस्प बात यह है की, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या श्योराण का नाम उनकी माँ ने ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर ही रखा था।

सिविल सर्विसेज में जाना ऐश्वर्या का सपना था। उन्होंने अपना सपना पूरा भी कर लिया। इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर खूब उनकी तारीफ हो रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *