पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने बेटे का नाम रखा विदेशी, नाम सुनकर हुए सब हैरान रह जाओगे

0
166

हम सब को पता है कि माता-पिता अपने बच्चे के नाम को चुनने मे बहुत मेहनत करते है।बच्चे को बेस्ट से बेस्ट नाम देने के लिए नामो की वेबसाइट खुलते हैं,किताबे पढते है,इस काम मे अपने परिवार के सदस्यों की और दोस्तो की सलाह लेते हैं। कई बार इतनी मेहनत के बावजूद माता -पिता अपनी पसंद का नाम रखने में असमर्थ होते हैं ।बच्चे को बेस्ट नाम देने की अपनी कोशिश को तब तक जारी रखते है,जब तक उन्हे बेस्ट नाम मिल नहीं जाता।

ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चे का ऐसा नाम रखना पसंद करते है ,जो यूनिक हो।कम ही सुनने को मिले।आप को बता दे कि भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने फादर्स-डे पर अपनी पत्नी के साथ अपने बेटे को नाम दिया है।उन्होंने अपने बेटे को काफी यूनिक नाम दिया है ।इस आर्टिकल मे हम आपको युवराज सिंह के बेटे के नाम बताने जा रहे है।यहा बेबी बॅाय के नामों की लिस्ट दी गई है,जिसमे से देख आप भी अपने बेटे का नाम रख सकते हो।

सोशल मीडिया पर युवराज सिंह अपने बेटे के नाम को लेकर काफी सुर्खियों में है ।रविवार को इस्टाग्राम पर अपने बेटे का नाम शेयर किया है,युवराज सिंह ने ।क्रिकेटर और उनकी पत्नी हेजल ने अपने बेटे का नाम ‘ओरियन कीच सिंह ‘ रखा है।हेजल ने जनवरी मे बेटे को जन्म दिया था। ओरियन एक ग्रीक भाषा का शब्द है।ओरियन एक नक्षर भी है। इस नाम का मतलब काफी प्यारा और अलग है।

गर्मीयो मे जन्म लेने वाले बच्चो के लिए एक यूनिक नाम सामने आया है। ‘लियो’ नाम आप अपने बच्चे के लिए रख सकते है। इस नाम का मतलब साहसी ,बहादुर होता है। ओरियन की तरह ‘एस्टर’ भी काफी यूनिक नाम है।इसका मतलब ‘फूल या स्टार’ होता है।’जेनिथ’ नाम आकाशीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है। इसका मतलब उच्चतम या ऊंचा होता है।

‘ऐबक’ तुर्की भाषा का शब्द है।यह नाम ‘ऐ’ और ‘बेक’ को मिलाकर बना है ।इसका अर्थ ‘चन्द्रमा का स्वामी’ होता है।आप अपने बेटे का नाम अगर ‘ए’ अक्षर पर रखना चाहते हैं तो यह नाम रख सकते हो।मयंक नाम चन्द्रमा का पर्यायवाची है।इसका मतलब ‘निर्मल या शान्त ‘ होता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here