4 बेटियां होने के कारण पिता को आया था बहुत ज्यादा गुस्सा, आज इनके दम पर चलता है बॉलीवुड

भारतीय सस्कृति में स्त्री को देवी का नाम दिया हैं। और भारतीय हिन्दू धर्म में स्त्री को देवी के रूप में पूजा हैं। अगर इस दुनिया में इन्सान हैं, तो इसका मूल आधार स्त्री हैं। इसी वजह से स्त्री को देवी का दर्ज़ा दिया गया है।लेकिन आज के इस युग में महिलाओं की दशा काफी खराब है। आज भी लङकी के जन्म को अशुभ ही माना जाता है।दुनिया का मूल आधार होने के बावजूद उसे अनेक अत्याचार सहने पङते हैं।

लेकिन महिलाओं के प्रति लोगों के रवैये में काफी हद तक सुधार देखा गया है।आज भी कुल गांव ऐसे देखने को मिलते हैं। जहाँ लङकी के जन्म पर शोक मनाया जाता है। ऐसी सोच रखने वाले लोगों को यह नहीं पता कि आज के समय में महिलाओं को पुरुषों के बराबर अधिकार प्रदान किये गये हैं। महिलाए हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है।

DGZD28HUAAAUnUw

लङकी के जन्म पर लोग कहते हैं कि बधाई हो लक्ष्मी आई हैं लेकिन उनके कहने ओर मानने में काफी अन्तर होता है। स्त्री को इस दुनिया की नींव मानी हैं ।माता लक्ष्मी उसी घर में वास करती हैं जिसमें स्त्री का सम्मान हो। आज के समय में महिलाओं को पुरुषों के बराबर देखा गया है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब लङकी के जन्म लेते ही उसे मार दिया जाता था। उन्हे सामाज पर कलंक माना जाता था।

mohan sisters3

शक्ति मोहन, निती मोहन,मुक्ति मोहन,ओर कीर्ति मोहन के पिता ब्रजमोहन की सोच भी लड़कियों के लिए ऐसी ही थी।चार बेटियों के जन्म पर बहुत नाराज थे। लेकिन आज उन्ही चार बेटियों के कारण लोग उन्हें जानते हैं। ब्रजमोहन की यह चार बेटियाँ हैं कौन जिनका बॉलीवुड में इतना नाम हैं। निती मोहन ब्रज मोहन की सबसे बड़ी बेटी हैं जो बॉलीवुड की सुपर सिंगर हैं। बॉलीवुड की कहीं सुपर हिट फिल्मों में उन्हे देखा जा चुका हैं।

20045593 1950749551866637 7133083034160556969 o

सुपर हिट फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर ‘का गाना ‘इश्क वाला लव’ने उन्हें सुपर स्टार बना दिया। अपनी आवाज़ से सबको दीवाना बनाने वाली नीति मोहन के साथ आज हर काम करना चाहता है। शक्ति मोहन बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर में से एक हैं। ‘डांस इडिया डांस ‘के रियलिटी शो की विजेता के रूप में उन्हे जाना जाता है। आजकल उन्हे रियलिटी शो के जज के रूप में देखा जाता है।

मुक्ति मोहन शक्ति मोहन की तरह एक कोरियोग्राफर हैं। जिसने अब तक कहीं सुपर हिट फिल्मों में कोरियोग्राफर का काम किया है। चार बहनों मे सबसे छोटी बहन कीर्ति मोहन जो बॉलीवुड की दुनिया से काफी दूर हैं। कीर्ति मोहन एक प्रतिष्ठित कम्पनी में साफ्टवेयर इंजिनीयर के रूप में कार्य करती हैं।

Sharing Is Caring:
Avatar of Shiv Meena

शिव मीणा पिछले 3 साल से एंटरटेनमेंट, बॉलीवुड, देश–विदेश और ब्लॉगिंग पर लेख लिख रहे है।

Leave a Comment