ट्रैक्टर रैली से गायब हुए युवक के परिवार वाले पहुंचे दिल्ली हाई कोर्ट, कोर्ट ने किया कुछ ऐसा

0
158

26 जनवरी को दिल्ली में कई रास्तो पर किसान ट्रेक्टर परैड हुई थी। जिसमे पंजाब और हरियाणा ने कई किसान शामिल हुए थे। सभी किसान ने ट्रेक्टर पर रैली निकली थी। लेकिन अभी उस दिन रैली में आये हरियाणा से कुछ युवक के लापता होने की खबरें सामने आ रही है। जिसके बाद उनके घरवालों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

हरियाणा के जींद शहर में रहने वाले बलजिंदर 26 जनवरी को उस रैली में हिस्सा लेने आये थे। बलजिंदर की उम्र 25 साल है और वो 26 जनवरी को अपने भाई के साथ दिल्ली आये थे। दिल्ली हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को इस मामले पर कार्यवाही करके स्टेटस देने को कहा।

उस याचिका में बताया गया की 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद जब बलजिंदर कही दिखाई नहीं दिए तो उनके भाई ने पुलिस में मिसिंग रिपोर्ट लिखवाने गए। लेकिन पुलिस ने इस मामले में ना तो कोई एफआईआर लिखी और बलजिंदर को खोजने की कोशिश भी नहीं की गयी।

बलजिंदर के परिवार वालो ने याचिका में दिल्ली पुलिस पर शंका जताते हुआ बताया की पुलिस ने बलजिंदर को गैरकानूनी तरीके से कैद कर रखा है। यही वजह है की इस मामले में पुलिस ने कोई एफआईआर नहीं लिखी और नहीं कोई एक्शन लिया।

इस मामले को दिल्ली हाईकोर्ट ने काफी गंभीरता से देखते हुए बलजिंदर को लेकर 24 घंटो में अपना जवाब दाखिल करे। इस आर्टिकल ज्यादा ज्यादा से शेयर करें ताकि सभी तक यह खबर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here