in

शादी शुदा होने के बाद भी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के साथ था मंदाकिनीका लव अफेयर, इस गाने से मिली सुर्खियां

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी है जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अदाकारा से लोगो का दिल जीत लिया था। 80 के दशक में भी एक ऐसी ही अभिनेत्री थी जिन्होंने बहुत कम समय में अपनी पहचान बनाई थी। वह अभिनेत्री का नाम है मंदाकिनी के कई फ़िल्मी गाने आज भी चर्चा में रहते है।

मंदाकिनी ने बहुत कम फिल्मों में काम किया था, लेकिन इन्होने अपनी खूबसूरती से सभी लोगो को अपना दीवाना बना दिया था। मंदाकिनी की खूबसूरती के पीछे तो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद भी अपना दिल लूटा बैठे थे। उस दौरान मीडिया में यह खबरें भी आती थी की मंदाकिनी और दाऊद का अफेयर चल रहा है। इन दोनों को कई बार एक साथ देखा जाता था।

मंदाकिनी का जन्म 30 जुलाई 1963 को UP के मेरठ में हुआ था। मंदाकिनी का नाम पहले यास्मिन जोसेफ था। जिसे बाद में बॉलीवुड में आने के बाद बदल कर मंदाकिनी कर दिया गया। मंदाकिनी का फ़िल्मी करियर बहुत छोटा था, इसके पीछे की वजह दाऊद के साथ इनके अफेयर की खबरें थी। मंदाकिनी ने अपनी निजी जिंदगी के कारण खूब सुर्खियां बटोरी थी।

बॉलीवुड ने मंदाकिनी ने पहली फिल्म राम तेरी गंगा मैली की थी। यह फिल्म साल 1985 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के बाद मंदाकिनी रातो रात पॉपुलर हो गयी थी। क्योंकि इस फिल्म में मंदाकिनी ने कुछ बोल्ड सीन भी शूट करवाए थे, जो उस दशक में किसी अभिनेत्री ने नहीं किया था। इस दौरान मंदाकिनी की उम्र केवल 22 वर्ष थी, और अपनी पहली फिल्म से ही मंदाकिनी ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था।

यह फिल्म उस दौरान काफी चर्चा में रही थी। आज भी यह फिल्म काफी सुर्खियों में रहती है। इस फिल्म में वैसे तो कई सारे बोल्ड सीन्स थे लेकिन इस मूवी का एक गाना तुझे बुलाये मेरी बाहें काफी सुर्खियों में रहा था। इस गाने को लेकर उस दौरान काफी बवाल भी उठा था।

इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक मंदाकिनी ने केवल 42 फिल्मों में काम किया था। और मंदाकिनी को जितनी जल्दी फिल्मों से पहचान मिली थी, वह उतनी जल्दी ही बॉलीवुड से गायब भी हो गयी थी। ऐसा बताया जाता है की दाऊद की वजह से मंदाकिनी को बॉलीवुड में फिल्में बंद हो गयी थी। लेकिन मंदाकिनी ने कभी भी दाऊद के साथ लेकर खुद के रिश्ते को कबूल नहीं किया था।

80-90 दशक के दौरान बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का काफी बोलबाला था। लेकिन बावजूद इसके मंदाकिनी को बॉलीवुड में फिल्में मिलना बंद हो गयी थी। मंदाकिनी के अलावा भी बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी रही थी, जिनका करियर बॉलीवुड में दाऊद के कारण अच्छा नहीं रहा था।

मंदाकिनी ने करीब 11 साल तक बॉलीवुड में काम किया था। इनकी आखिरी फिल्म जोरदार 1996 में आई थी। इस फिल्म में इनके साथ गोविंदा भी थे। मंदाकिनी की उम्र आज 57 वर्ष हो चुकी है, और वो आज भी काफी खूबसूरत दिखती है।

वही अगर बात करें मंदाकिनी की शादी की तो इन्होने 1990 में काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ शादी कर ली थी। शादी के बाद के इनके 1 बेटा रब्बील और बेटी राब्जे भी हुई। लेकिन एक सड़क हादसे के कारण मंदाकिनी ने अपने बेटे रब्बिल को नहीं बचा सके थे।मंदाकिनी अब मुंबई में अपने परिवार के साथ रहती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *