in

अब डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी आप खरीद सकते हैं दिल्ली मेट्रो का टिकट- जल्द ही शुरू होने वाली है मेट्रो

दिल्ली की लाइफ लाइन बन चुकी दिल्ली मेट्रो में एक बड़ा और बहुत अहम बदलाव होने जा रहा है। दिल्ली मेट्रो के यात्री अब अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी मेट्रो के किराया का भुगतान कर सकते है। दिल्ली मेट्रो में ये सुविधा के बाद यात्रियों को एक्स्ट्रा मेट्रो कार्ड रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

DMRC अब दिल्ली मेट्रो को आधुनिक सेवाओं से जोड़ने में जुट गयी है। इसी को लेकर दिल्ली मेट्रो के फेयर कलेक्शन सिस्टम को अपग्रेड किया जायेगा।

DMRC ने इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। दरअशल दिल्ली मेट्रो की यह सुविधा उन यात्रियों के लिए होगी जो cashless भुगतान को ज्यादा अहमियत देते है। माना जा रहा है की 2 साल के अंदर यह सब कुछ शुरू हो जायेगा। टिकटिंग मशीन को भी POS के साथ इंटेरिग्रेटे किया जायेगा।

जिससे स्मार्ट कार्ड को डेबिट और क्रेडिट कार्ड से रिचार्ज करवाने में भी आसानी होगी। बातें दे की दिल्ली मेट्रो में तक़रीबन 600 AAFC गेट स्टेशन नई दिल्ली और चांदनी चौक है। जहा पर 44 AAFC गेट लगाए जायेंगे।

दिल्ली मेट्रो ने मेट्रो नेटवर्क किराये के मध्यनज़र 32 जोन बनाये है। जिसे अब बड़ा कर 64 किया जायेगा। आपको बता दे की, दिल्ली मेट्रो को कोरोना वायरस महामारी के कारण 22 मार्च से ही बंद है।

मेट्रो के इस lockdown में बंद होने के कारण DMRC को 1300 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चूका है। मेट्रो को शुरू करने को लेकर जहा दिल्ली सरकार ने हां तो कर दिया वही केंद्रीय सरकार के अगले आदेश तक इसे बंद रखा जायेगा।

इस आर्टिकल को आप अपने सभी दिल्ली के दोस्तों तक जरूर शेयर करे। और आप इस बारे में क्या सोचते है, हमे कमेंट करके जरूर बताये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *