in ,

मात्र 225 रुपये में मिलेगी कोरोना वैक्सीन – 2 से 3 दिन बाद मिलेगी अच्छी खबर

रूस के स्वास्थ्य ने यह कन्फर्म कर दिया है की वह 12 अगस्त वह Russian वैक्सीन को रजिस्टर करेंगे। यह रेगुलेटरी अप्रूवल पाने वाली दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन होगी। रूस का दावा है की, ट्रायल में वैक्सीन का किसी तरह का नुकसान देखने को नहीं मिला।

यह वैक्सीन रूस में सभी को दी जाएगी। सितम्बर में बड़े पैमाने में इस वैक्सीन का उत्पादन किया जायेगा। और अक्टूबर तक पुरे रूस में सबको वैक्सीन देना शुरू कर दिया जायेगा।

देश में ऑक्सफ़ोर्ड की वैक्सीन तैयार करने वाले सीरम इंस्टिट्यूट ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स के साथ एक करार किया है। इस करार के तहत भारत और निम्न आय वाले 92 देशो को मात्र 3 डॉलर यानि 225 रूपए में वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

इसके लिए गेट्स फाउंडेशन की तरफ से vaccine alliance gavi को फण्ड का इंतज़ाम करवाया जायेगा। जिसका इस्तेमाल सीरम इंस्टीट्यूट वैक्सीन त्यार करने में करेगा।

कोरोना जारी जंग के बिच देश की राजधानी से गुड न्यूज़ आयी है। यह रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के पर जा चूका है। मतलब कोरोना के मरीज 90 प्रतिशत से जयदा ठीक हो चुके है। 146134 मरीज़ो में से 131657 मरीज ठीक हो चुके है। सिर्फ 10346 एक्टिव मरीज रह गए है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.