in ,

भारत की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल्स, सिर्फ एक लीटर पेट्रोल में देती है इतना ज्यादा एवरेज

भारत में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। भारत के कुछ राज्यों में तो पैट्रॉल की कीमत 100₹ से तक हो चुकी है। इन सब को देखते हुए भारत में बेटरी या कंप्यूटर मोटरसाइकिल्स की मांग बढ़ने के चांस है। अगर बात करें कंप्यूटर मोटरसाइकिल्स की तो इनमें ज्यादा माइलेज मिलेगा और सालाना सर्विस पर खर्च भी बहुत कम आएगा।

अगर आप भी पट्रोल की कीमतों में बढ़तोरी होने से परेशान है तो आज हम आपके लिए कुछ भारतीय मोटरसाइकिल्स की सूची लाये है जो आपको अच्छा माइलेज देगी और आपके हर महीने पेट्रोल के खर्चे में कमी लाएगी। इन सभी मोटरसाइकिल्स को आप आसानी से भारत में खरीद भी सकते है।

Bajaj CT100: बजाज ने हाल ही में सिटी 100 में नया वैरिएंट भारतीय मार्किट में लांच किया है। इस बाइक में आपको 102cc का सिंगल सिलेंडर एयर कॉलेड इंजन देखने को मिल जाता है। इस इंजन में आपको 8 Nm का पिक टॉर्क और 7.7 bhp की मैक्सिमम पावर देखने को मिल जाती है। पहले की तरह इस बाइक में भी आपको 4 गियर मिलते है। इस बाइक कीमत में 1542 रूपए बढ़ाये गये है। इस बाइक का एवरेज 89.5 KMPL है।

Bajaj Platina 100 ES: इसके इंजन की अगर बात करें तो 102cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड SOHC इंजन मिल जाता है। इस बाइक में भी हमें 4 स्पीड गियर बॉक्स देखने को मिल जाता है। बात करें अगर इंजन के पावर की तो 7500rpm पर 7.8bhp की पावर और 5500rpm पर 8.36Nm का पीक टॉर्क देता है। Bajaj Platina 100 ES इस समय भारतीय रोड पर चलने वाली सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है।

TVS Sport: TVS sport बाइक की कीमत 56100 रूपए इसकी एक्स शोरूम प्राइस है। इस बाइक की अगर टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें आपको 90 किलोमीटर टॉप स्पीड देखने को मिल जाती है। कंपनी दवा करती है की इसका एवरेज 75-80 किलोमीटर है। इस बाइक में भी बाकि बाइक्स की तरह आपको सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन देखने को मिल जाता है।

आपको इन सभी बाइक्स के बारे में जानकर कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताइये। यह आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमे कमेंट करके जरूर बताइये।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *