in

बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी की बेटी उनसे भी ज्यादा खूबसूरत दिखती है, यकीन नहीं होता तो देखे तस्वीरें

रानी मुखर्जी एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो लंबे समय से बॉलीवुड में काम कर रही हैं। रानी मुखर्जी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं रानी मुखर्जी ने 1996 में फिल्म राजा की आएगी बारात से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में खूब धमाल मचाया था। यह बात बहुत कम लोग जानते है कि रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर और यशराज फिल्म्स के चेयरमैन आदित्य चोपड़ा से 2014 में शादी की थी।

 

इस समय बॉलीवुड इंडस्ट्री में करण जौहर और रोहित शेट्टी जैसे निर्देशक बॉलीवुड में मशहूर हैं, उसी तरह आदित्य चोपड़ा भी काफी मशहूर हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में यश राज का नाम ही काफी है रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल 2014 को आदित्य चोपड़ा से शादी की थी। रानी मुखर्जी का जन्म 19 मार्च 1978 को कलकत्ता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। हालांकि रानी के माता-पिता भी फिल्म निर्देशक और प्रोडूसर भी है, रानी के माता पिता नहीं चाहते थे की रानी मुखर्जी फिल्मों में काम करें।

बचपन में ही रानी मुखर्जी ने अपने पिता की बंगाली फिल्म बयार फुल और राजा की आएगी बारात में काम किया था।रानी मुखर्जी ने कई हिंदी फिल्में जैसे चले चले, हम तुम, वीर जरा और कभी अलविदा ना कहना और बंटी और बबली में भी काम किया है। रानी की हिंदी फिल्में मर्दानी और मर्दानी 2, साथ ही हिचकी ने बॉलीवुड में अच्छा प्रदर्शन किया था।

रानी मुखर्जी को अब तक 18 फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया हैं, जिनमें से उन्होंने 8 फिल्मफेयर अवार्ड जीते हैं। अब तक, उन्होंने अपने अभिनय करियर में 93 अवार्ड और 150 से अधिक बार नॉमिनेशन मिल चुके हैं। इस खूबसूरत अभिनेत्री की एक प्यारी बेटी भी है। उनके मौजूदा काम की बात करें तो वह अगली फिल्म बंटी और बबली 2 में नजर आएंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *