in

अमिताभ बच्चन कर्ज में डूबे हुए थे, बेटे अभिषेक बच्चन की पढ़ाई तक छुड़वा दी थी। इस डायरेक्टर ने बदल दी थी किस्मत

जितने भी हम मशहूर लोगो को जानते है, उन सभी ने अपनी जिंदगी में कठिन परिश्रम जरूर किया होगा। बिना परिश्रम के आप कभी भी कुछ हासिल नहीं कर सकते। ऐसे ही कई बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कड़ी मेहनत करके अपना मुकाम हासिल किया। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ था, जब उन्हें सफलता की कोई उम्मीद नहीं दिख रही थी।

अमिताभ बच्चन ने साथ हिंदुस्तानी फिल्म से बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे। यह फिल्म फिल्म साल 1969 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अभी तक 170 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके है। अमिताभ बच्चन को लोगो ने खुद प्यार दिया है, और वो सुपरहिट फिल्में देने वालो में से एक थे।

लेकिन एक हिट फिल्मों में काम करने के बाद भी एक ऐसा समय आया था। जब अमिताभ बच्चन को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था। और उन्हें दुबारा कमबैक करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही थी। उस दौरान अमिताभ बच्चन मशहूर फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा के घर उनके पास फिल्मों में काम मांगने गए थे।

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने ABCL नाम से एंटरटेनमेंट कंपनी खोली, लेकिन इस कंपनी को खोलने के बाद अमिताभ बच्चन की आर्थिक परिस्थिति और ज्यादा खराब हो गयी थी। क्योंकि इस कंपनी से अमिताभ बच्चन को कई करोड़ो रूपए का नुकसान हुआ था।

अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था की घर की परिस्थितियां इतनी ज्यादा खराब हो गयी थी की उन्हें अपना स्कूल छोड़ कर पापा की कंपनी में प्रोडक्शन बॉय का काम करना पड़ रहा था। अभिषेक बच्चन ने बताया की वो उस दौरान बोस्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे। जिसके बाद मेने वहां से पढ़ाई छोड़ कर। पापा की कंपनी में उनकी मदद करना शुरू कर दिया।

अमिताभ बच्चन ने उसके बाद यस चोपड़ा को बताया की उनके पास कोई काम नहीं है और कोई उन्हें काम दे भी नहीं रहा। अमिताभ बच्चन ने आगे कहा की में आपसे काम मांगने आया हु, अगर कोई काम है तो मुझे बताये। उस दौरान बॉलीवुड में नए अभिनेता का समय आ चूका था। इसी कारण यश चोपड़ा उन्हें हीरो का किरदार तो नहीं दे पाए लेकिन हीरो के पिता का किरदार दिया।

उस फिल्म का नाम था मोहब्बते, उस फिल्म में शाहरुख़ खान मुख्य किरदार निभा रहे थे और उनके साथ ऐश्वर्या राय थी। अमिताभ बच्चन ऐश्वर्या राय के पिता का किरदार निभा रहे थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। जिसके बाद अमिताभ बच्चन को एक के बाद एक फिल्मों में काम करने के लिए मिल गया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *