शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ का लुक सामने आने के बाद, अभिनेता पर लुक कॉपी करने का आरोप लगा

0
267

शाहरुख खान ने फिल्म ‘जवान’ से 5 साल बाद वापसी की है। अगले साल उनकी लगातार तीन फिल्में रिलीज होंगी। यह फिल्मे है ‘पठान’, ‘डंकी’, ‘जवान’ इनमे से जवान फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया है। टीजर रिलीज होने के बाद से शाहरुख खान पर कॉपी करने का इल्जाम लगने लगा। शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ का लुक हॉलीवुड की मूवी से कॉपी किया हुआ बताया जा रहा है। शाहरुख पर इल्जाम लगाया जा रहा है की इनका यह लुक हॉलीवुड फिल्म से चुराया हुआ है।

आज के दौर में इंटरनेट के माध्यम से कोई भी जानकारी एक मिनट में निकली जा सकती हैं। वही फिल्म मेकर्स अपने आप को ज्यादा स्मार्ट समझते हैं उनको लगता है हमे कोई पकड़ नही सकता लेकिन दर्शको ने फिल्म के टीजर को देखते ही पता लगा लिया की यह लुक कहा से कॉपी किया हुआ है। इस टीजर में शाहरुख खान के लुक की बात करे तो शाहरुख खान ने पूरे मुंह पर पट्टी बंधी हुई है। सिर्फ एक आंख दिखाई दे रही है। हाथ में गन लिए हुए हैं। टीजर देखते ही लोगो ने मूवी का नाम तक बता दिया कि यह लुक यहां से कॉपी किया हुआ है।

शाहरुख खान का यह लूक हॉलीवुड की फिल्म ‘डार्कमेन’ से कॉपी किया हुआ है जो 1990 में रिलीज हुई थी। लियाम निसन का इस फिल्म में एक बम विस्फोटक से चेहरा खराब हो जाता हैं। इसी की वजह से उनके चेहरे पर भी बहुत सारी पट्टियां बंदी हुई थी। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था इंडिया में भी फिल्म को काफी देखा गया था। शाहरुख खान का लुक इसी फिल्म से कॉपी किया गया है। बॉलीवुड पर पहले से ही साउथ फिल्मों की कॉपी करने का इल्जाम लगा हुआ है और अब हॉलीवुड की फिल्म कॉपी करने का भी लग गया।

बॉलीवुड के बड़े एक्टर अक्षय कुमार और सलमान खान, आमिर खान पर सवाल उठ रहे है की वह कब तक रीमेक और कॉपी फिल्मों के भरोसे कब तक बैठे रहेंगे। वही आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी हॉलीवुड की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की कॉपी की हुई है। सलमान खान की फिल्म ‘राधे योर मोस्ट वांटेड’ फिल्म हॉलीवुड की ‘आउटलोज’ की रीमेक है। बॉलीवुड के सभी एक्टर अब साउथ या हॉलीवुड का रीमेक बनाने में लगे है खुद का कंटेंट पता नही कब लाएंगे कब तक यह दूसरे के भरोसे बेठे रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here