जब इन अभिनेत्रियों ने बिना ब्लाउज की साड़ी में बनाया दर्शकों को अपना दीवाना, प्रियंका को देख निकाला दम..

0
229

आज के इस फैशनेबल दौड़ में शायद ही कोई ऐसा होगा जो अपने आप को स्टाइलिश ना दिखाना चाहता हो। आजकल हर कोई अपने आप को आकर्षक दिखाना चाहता है। फैशन के लिए हम बॉलीवुड के अभिनेत्रियों को काफी ज्यादा फॉलो करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बॉलीवुड के अभिनेता में हर दिन नए फैशन के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करते दिखाई देती है। चाहे वह किसी तरह के वेस्टर्न कपड़े पहने हो या फिर ट्रेडीशनल इंडियन आउटफिट में हो। अपने कमाल के फैशन सेंस से वह लोगों को अपना दीवाना बना ही लेती है। कई बार तो यह अभिनेत्रियां इंडियन आउटफिट में वेस्टर्न का तड़का लगाकर लोगो के बीच और लोकप्रिय हो जाती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन- हमारी इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ऐश्वर्या राय बच्चन का है। जिन्होंने सन् 2003 में अपनी एक बंगाली फिल्म ‘चोखेर बाली’ में बिना ब्लाउज के साड़ी पहनी थी। पूरी फिल्म ऐश्वर्या राय ने एक से बढ़कर एक साड़ियां पहनी थी। लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां उनके इस बिना ब्लाउज वाली साड़ी ने ही बटोरी थी। आपको बता दें कि ऐश्वर्या के इस लुक को खास तौर पर बंगाली रिचुअल के आधार पर डिजाइन किया गया था।आपको बता दे की उस फिल्म में ऐश्वर्या ने एक विधवा महिला का किरदार निभाया था। जिसके लिए उनके सारे ऑउटफिट बंगाल के मशहूर डिजाइनर जॉय मित्रा द्वारा डिजाइन कराए गाए थे।

प्रियंका चोपड़ा- बी टाउन की जंगली बिल्ली कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा भी बिना ब्लाउज की साड़ी पहन धमाल मचा चुकी है। बता दे कि शादी के कुछ महीनों बाद प्रियंका चोपड़ा ने ‘इनस्टाइल मैगजीन’ के लिए एक हॉट और बोल्ड फोटोशूट किया था। अपने शूट के लिए प्रियंका चोपड़ा ने भारत के मशहूर फैशन डिजाइनर तरुण तहिलियानी के कलेक्शन से गोल्डन कलर की सीक्वेंस साड़ी चुनी थी। बाद में उन्होंने साड़ी के साथ अपने ब्लाउज को डीच कर दिया था और बैक दिखाते हुए ऐसे किलर पोज दिए थे की गदर मच गया था। इसको देखने के बाद लोगों ने जमके ट्रॉल भी किया था।लेकिन बेबाक पीसी को इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता।

मीरा राजपूत कपूर- बिना ब्लाउज वाली साड़ी के फैशन को फॉलो करने में शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत कपूर भी पीछे नहीं है। मीरा राजपूत भी बिना ब्लाउज वाली साड़ी पहन लोगों के बीच धमाल मचा चुकी है। यह बात है पिछले साल 2022 की जब भारतीय मशहूर फैशन डिजाइनर जयंती रेड्डी ने अपनी कलेक्शन को लोगों को दिखाने के लिए मीरा राजपूत को अपनी म्यूज चुना था। इसमें मीरा ने डस्टी रोज पिंक कलर की साड़ी पहनी थी।सिल्क की इस साड़ी में सिल्वर जरदोजी से हाथ की एम्ब्रॉइडरी की गई थी। अपने इस स्टेटमेंट पीस के साथ मीरा राजपूत ने किसी तरह का कोई ब्लाउज वेअर नहीं किया था ।

मौनी रॉय- मोनी रॉय ने भी प्रियंका चोपड़ा और मीरा राजपूत की तरह बिना ब्लाउज वाली साड़ी पहन लोगों को हैरान कर दिया। बता दें कि अपनी शादी से कुछ समय पहले मोनी रॉय ने अपने घर की छत पर एक फोटोशूट कराया था। जिसके लिए इन्होंने ग्रीन कलर की सिल्क साड़ी को चुना था। साड़ी में हुए जरी वर्क और इसके इंट्रीकेट बॉर्डर को साफ देखा जा सकता था। अपने इस लुक को और भी बोल्ड बनाने के लिए मोनी ने बिना ब्लाउज वाली साड़ी को ट्राई किया। जिसमें उन्होंने अपनी बैक को रिवील करते हुए एक से बढ़कर एक कैमरे में पोज दिए। साथ ही गोल्डन और ग्रीन इयररिंग्स के साथ मोनी रॉय का लुक कंप्लीट लग रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिना ब्लाउज वाली साड़ी बंगाल में उस समय से प्रचलित है जब भारत में अंग्रेजों ने दस्तक दी थी। कहां जाता है कि उस समय में अंग्रेजी महिलाएं डिजाइनर और ढके हुए कपड़े पहना करती थी। बंगाल में महिलाएं बिना ब्लाउज वाली इस साड़ी में एक बाह बाहर निकाल कर चला करती थी। जो अंग्रेजी सरकार को बिल्कुल रास नहीं आया। उसके बाद अंग्रेजी हुकूमत ने एक मुहिम शुरू की जिसमें बंगाली सोशल रिफॉर्मर ज्ञानंदिनी देवी ने आगे बढ़ाते हुए साड़ी में ब्लाउज पहनने की परंपरा शुरू की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here