15 अगस्त को मो’दी करेंगे वो ऐलान जो आजतक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया! जानें क्या

0
222

हर बार स्वतंत्रता दिवस के दौरान देश का प्रधानमंत्री लाल किले पर झंडा फैराता है। पिछले 70 में स्वतंत्रता दिवस सामरोह में भी हमारे देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाग लिया था और साथ ही साथ अपना भाषण देते हुए स्टार्टअप इंडिया की भी नई पहल की थी। प्रधानमंत्री का कहना था कि हमारे देश में आने वाले समय में स्टार्टअप इंडिया, भारत के भविष्य के लिए स्टैंडअप इंडिया होगा और इस स्टार्टअप के मामले में पहले नबंर पर आ सकते हैं।’ उन्होंनें सवा सौ करोड़ भारत के वासियों को एक साथ भाईचारे के साथ रहने की सलाह दी।

लेकिन पिछली बार कि तरह भी इस बार माननीय नरेंन्द्र मोदी लाल किले में 15 अगस्त के समारोह में भाग लेने वाले है जिसमें वह देश को एक ऐसी सौगात देने वाले हैं जो शाायद किसी ने भी नही सोचा होगा। कहा जाता है वह इस बार भारत के गरीब किसानों व पिछड़ी जाति वर्ग के लोगों को देखते हुए एक किसी बड़ी योजना की घोषणा कर सकते हैं।

जैसा कि सभी जानते है देश में चल रही किसानों कि दुर्दशा के बारें मे, कही सूखा पड़ता है तो कही बरसात के कारण आई हुई बाढ़ से किसानों की फसलें खराब हो जाती है।कहने को किसान अन्नदाता होता है लेकिन आज वही आत्महत्या करने को बेबस हो जाता है।इसी के चलते देश के किसान सरकार से नाराज चल रहे हैं । ऐसे बहुत से राज्य है जिनमें किसान कर्ज माफी की मांगे चल रही है। इन सभी मांगो को देखते हुए नरेन्द्र मोदी ने किसानों और गांव के लोगों के लिए एक बड़ी योजना लेकर आने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर वह जब भी भाषण देतें है तो वह महात्मा गांधी से जुड़ी कोई न कोई बात जरूर सामने रखते है। पहले भी उन्होनें भारत में स्वच्छ भारत अभियान का ऐलान करके अपने देश को स्वच्छ रखने के लिए सभी देशवासियों से अपील की है ,हम सबको गांधी जी से सीख लेनी चाहिए और उनके बताये गये रास्ते पर चलना चाहिए।

कहा जाता है वह पहले कि तरह इस बार भी नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी की तरफ ध्यान करते हुए 2020 के लिए नई योजना का ऐलान कर सकते है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है इस बार 15 अगस्त का कार्यक्रम 26 जनवरी की तरह मनाया जाएगा।खबर के मुताबिक, कहा जा रहा गणतंत्र दिवस की तरह ही इस बार 15 अगस्त पर भी खूबसूरत झांकियां प्रस्तुत करने की तैयारी चल रही है। लालकिले पर पीएम के भाषण खत्म होने के बाद फाइटर प्लेन उड़ांए जाएंगे । बस अब 15 अगस्त के समारोह को देखने के लिए अब कुछ ही दिन का इंतजार बाकी है. फिलहाल कहा जाता एक हफ्ते के बाद से ही इस खास समारोह की तैयारी शुरु हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here