in ,

हेमा मालिनी के मेकअप रूम में धर्मेंद्र अभिनेता जिंतेंद्र को पीटने पहुँच गए थे, फिर हुआ कुछ ऐसा

बॉलीवुड की दुनिया में कई मशहूर प्रेम जोड़े हैं। जिनकी प्रेम कहानियां पुरे भारत में मशहूर हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक ऐसे ही फेमस कपल के तौर पर जाने जाते हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी को पहली नजर में ही धर्मेंद्र से प्यार हो गया था। लेकिन हेमा मालिनी की खूबसूरती के दीवानों की कमी नहीं थी अभिनेता जितेंद्र भी उन्हीं में से एक थे।

दरअसल हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती जितेंद्र को पसंद करती थी। इसलिए उन्होंने हमेशा सोचा कि हेमा मालिनी की शादी जीतेन्द्र से करवा देनी चाहिए। लेकिन जितेंद्र को पहले से ही पता था कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक दूसरे को पसंद करते हैं। लेकिन फिर भी उन्होंने हेमा मालिनी के करीब आने का एक भी मौका नहीं छोड़ा था।

इसलिए जितेंद्र अक्सर फिल्मों के लिए फिल्म निर्माताओं को हेमा मालिनी को फिल्म की एक्ट्रेस के रूप में लेने के लिए कहते थे। क्योंकि वह हेमामालिनी के साथ समय बिताना चाहते थे। दूसरी तरफ धर्मेंद्र इन सब बातों को समझ गए। सब कुछ जानने के बाद भी वह कुछ नहीं कर सकते थे।

लेकिन यह सब देखते देखते धर्मेंद्र का एक दिन पारा ऊपर चढ़ गया और वो उस गांव में पहुँच गए। जहा पर जितेंद्र और हेमा की फिल्म की शूटिंग चल रही थी। धर्मद्र ने वह पहुंच कर जीतेन्द्र को हर जगह खोजना शुरू कर दिया।

लेकिन जीतेन्द्र उन्हें कही नहीं मिले। अंत में हेमामालिनी के मेकअप रूम में धर्मेंद्र पहुंचे। लेकिन वहां भी जितेंद्र उन्हें नहीं मिले। कुछ देर बाद उन्हें एहसास हुआ कि जितेंद्र को उस दिन शूटिंग के लिए सेट पर आने में देर हो गई थी।

जैसा कि आप जानते ही हैं कि हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से दूसरी शादी की थी। शोले की रिलीज के 5 साल बाद 2 मई 1980 को हेमामालिनी और धर्मेंद्र ने शादी कर ली थी। धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर था। धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से 1954 में हुई थी। धर्मेंद्र उस समय केवल 19 वर्ष के थे।

उनके चार बच्चे हैं, सनी-बॉबी और अजेता-विजेता। फिर 1979 में धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से दोबारा शादी कर ली थी। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने कुल 30 फिल्मों में एक साथ काम किया है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, ईशा और अहाना देओल।

आपको धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *