in ,

फिल्म की शूटिंग के दौरान बॉलीवुड की यह अभिनेत्री अमिताभ बच्चन से प्रेग्नेंट हो गयी थी।

अमिताभ बच्चन अक्सर सुर्खियों में रहता है। अपनी फिल्मों के कारण या फिर अपने पुराने लव के चलते। बॉलीवुड में हर साल बहुत सारी फिल्में बनती हैं, जिनमें से कुछ हिट होती हैं और कुछ फ्लॉप। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं जो सुपरहिट होकर इतिहास रच देती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं।

शोले फिल्म बॉलीवुड में सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक है। शोले बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। शोले ने एक अलग इतिहास रचा था। शोले के हर किरदार ने फिर वो चाहे गब्बर हो या जय-वीरू, बसंती हो या ठाकुर, लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है। इस फिल्म के कई डायलॉग आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं। फिल्म में गब्बर का हर डायलॉग काफी पॉपुलर है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि जब फिल्म शोले आई थी तो वह ज्यादा हिट नहीं हुई थी, जिससे इसके निर्माताओं को बहुत दुख हुआ था, लेकिन कुछ दिनों बाद जब फिल्म हिट हुई तो इतिहास बन गया। आज शोले जैसी फिल्म बनाना आसान है। शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान कई घटनाएं हुईं। आज आपको हम ऐसी बात बताने जा रहे है जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में जय की भूमिका निभाई थी।

लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की वजह से एक अभिनेत्री प्रेग्नेंट हो गई थीं। अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानियां बॉलीवुड में काफी चर्चा में रहती है। लेकिन किन्हीं कारणों से दोनों ने शादी नहीं की। लेकिन अमिताभ बच्चन पहले से शादी शुदा था। अमिताभ बच्चन ने साल 1973 में जया बच्चन से शादी कर ली थी।

इन दोनों की शादी फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान हुई थी और जया बच्चन शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थी। फिल्म की शूटिंग के दौरान जया बच्चन श्वेता बच्चन की मां बनने वाली थीं। जया बच्चन प्रेग्नेंट होने के बाद भी उन्होंने फिल्म शोले की शूटिंग पूरी की थी। जया बच्चन से जुड़ा ये राज बहुत कम लोग जानते होंगे। शहंशाह सुपरहिट फिल्म की कहानी जया बच्चन ने लिखी थी।

आपको अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बारे में जानकर कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये। हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल है तो हमें निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। धन्यवाद ❤

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *